IND vs AUS Final: ‘ये पनौती से कम नहीं…’, फील्ड अंपायर का नाम जानकर खौफ में भारतीय फैंस, सोशल मीडिया पर आया ट्वीट्स का सैलाब

Richard Kettleborough Umpiring: आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम का प्रदर्शन सबसे शानदार रहा है, जिन्होंने अपने सभी 10 मैचों में जीत हासिल की, जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम का इस टूर्नामेंट शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। कंगारू टीम ने पहले 2 मैचों में हार का सामना किया था। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया टीम ने शानदार वापसी करते हुए फाइनल का टिकट हासिल कर लिया।

खिताबी मुकाबले से पहले भारतीय फैंस का उत्साह चरम पर हैं। मैच के लिए दूर-दूर से फैंस अहमदाबाद पहुंच चुके हैं, लेकिन फैंस के मन में अंपायर को लेकर डर सता रहा है। आईसीसी ने फाइनल मैच के लिए रिचर्ड कैटलबोरो को फील्ड अंपायर के लिए चुना है, जिसके बाद फैंस थोड़े डरे हुए नजर आ रहे हैं।

ऐसा इसलिए, क्योंकि भारत के आईसीसी इवेंट के नॉकआउट मैचों में केटलबोरो ने अंपायरिंग की हैं, जिसमें भारत को हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में उन्हें फील्ड अंपायर बनता देख भारतीय फैंस सोशल मीडिया पर कई ट्वीट्स शेयर कर रहे हैं और कैटलबोरो को पनौती अंपायर का टैग दे रहे हैं।

IND vs AUS Final मैच में रिचर्ड केटलबोरो करेंगे अंपायर

दरअसल, भारत और ऑस्ट्रेलिया (Ind vs Aus) के बीच होने वाले विश्व कप फाइनल मैच में रिचर्ड इलिंगवर्थ और रिचर्ज केटलबोरो मैदानी अंपायर होंगे। 2015 विश्व कप फाइनल में भी केटलबोरो ने अंपायरिंग की थी। इसके बाद यह दूसरा मौका होगा, जब वह विश्व कप 2023 के फाइनल की अंपायरिंग करेंगे। बता दें कि पिछले एक दशक में रिचर्ड केटलबोरोने अहम मैचों में अंपायरिंग की और भारत की हार का वह हिस्सा रहे।

साल 2014 में टी20 विश्व कप हो में भारत को श्रीलंका के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, साल 2015 वनडे विश्व कप सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भारत को हार मिली थी। 2016 टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज ने भारत को हराया था। 2017 चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में भारत को पाकिस्तान से हार मिली थी। इतना ही नहीं, साल 2019 वनडे विश्व कप सेमीफाइनल मैच में भारत को न्यूजीलैंड से हार मिली थी, जिसमें भी केटलबोरो ने अंपायरिंग की थी।

फैंस ने सोशल मीडिया पर शेयर किए ये मीम्स