Raipur News :कांग्रेस ने भाजपा के खिलाफ थाने में की शिकायत

रायपुर,16 नवंबर । चुनाव में कांग्रेस पार्टी का नुकसान करने की दृष्टि से दुष्प्रचार करने के लिए फर्जी पत्र जारी करने की शिकायत सिविल लाइन थाने में दर्ज करवाई गई है। पुलिस को बताया गया कि कांग्रेस की प्रभारी महासचिव कुमारी सैलजा के फर्जी लेटरहेड पर एक फर्जी पत्र इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित और प्रचारित किया जा रहा है।

आरोप लगाया है कि इसमें चुनाव के परिणामों को लेकर एक मनगढ़ंत आकलन किया गया है और प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल के नाम से भी दुष्प्रचार किया जा रहा है। इसका आरोप भारतीय जनता पार्टी का चुनाव प्रचार संभाल रही कंपनी पर लगाया गया है। सिविल लाइन थाना पुलिस से जांच कर अपराध दर्ज करने की मांग की गई है।



केंद्रीय मंत्री मांडविया की निर्वाचन कार्यालय में शिकायत

छत्तीसगढ़ भाजपा के चुनाव सह प्रभारी व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा. मनसुख मांडविया के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने मुख्य निर्वाचन कार्यालय रायपुर में शिकायत की है। कांग्रेस का आरोप है कि केंद्रीय मंत्री लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की खुलेआम उल्लंघन कर धज्जियां उड़ा रहे हैं।

15 नवंबर को मतदान के 48 घंटे पहले प्रचार-प्रसार पर विराम लग चुका है मगर केंद्रीय व अन्य राज्यों से आए भाजपा के नेता प्रदेश भाजपा कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में ठहरे हुए हैं। कांग्रेस का कहना है कि इससे मतदान की प्रक्रिया प्रभावित हो सकती है। अत: कांग्रेस ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से केंद्रीय नेताओं पर कार्रवाई करने की मांग की है।