छग विस चुनाव 2023 : BJP प्रत्याशी ओपी चौधरी ने जारी किया ‘ हमारा रायगढ़ विकास पत्र’

रायगढ़, 13 नवंबर । भाजपा कार्यालय में दीपावली के अवसर पर रविवार को भाजपा उम्मीदवार ओपी चौधरी के साथ भाजपा नेताओं ने रायगढ़ के विकास के विजन के लिए घोषणा पत्र जारी किया है। इस विकास पत्र का विमोचन किया गया।

ओपी चौधरी ने बिंदुवार बताया कि नालंदा परिसर रायपुर की तर्ज पर राष्ट्रीयस्तर की लाइब्रेरी का निर्माण, युवाओं के लिए उच्चस्तरीय कैरियर गाइडेंस एवं कॉउंसलिंग की संस्कृति का विकास, प्रदूषण की समस्या के लिए सस्टेनेबल डेवलपमेंट पर आधारित ऑक्सीजोन, बेहतर यातायात तथा दुर्घटना मुक्ति के लिए रिंग रोड का निर्माण, शहर में सस्ती और सुविधाजनक यातायात के लिए सिटी बस सेवा की पुनः शुरुआत, यातायात व्यवस्था की बेहतरी के लिए मल्टीलेवल पार्किंग, भाजपा की सरकार आने पर 1000 युवाओं के लिए गुणवत्तापूर्ण बीपीओ सेंटर, रोजगार के नये आयामों जैसे सेना भर्ती, बड़ी निजी संस्थाओं में डायरेक्ट प्लेसमेंट इत्यादि पर अत्यधिक जोर, जनसमस्या के त्वरित निराकरण के लिए सरिया तथा पुसौर क्षेत्र में स्थानीय कार्यालय, सरिया क्षेत्र को वापस रायगढ़ जिले में जोड़ने के लिए सार्थक पहल की जाएगी।

इसके अलावा महिला स्व सहायता समूह के लिए महिला सदनों का निर्माण, 100 स्कूलों तथा 100 आंगनबाड़ियों को स्मार्ट (आधुनिक) बनाया जाएगा। शहर के तालाबों का सौंदर्यीकरण तथा पुनर्जीवन, विभिन्न समाजों के लिए 25 सामुदायिक भवनों का निर्माण, केलो डैम तथा सपनई जलाशय के पानी को किसानों के खेतों तक पहुंचाने के लिए नहर का निर्माण, संजय कॉम्प्लेक्स को आधुनिक सब्जी बाजार के रूप में विकसित किया जाएगा, ट्रांसपोर्ट नगर का जीर्णोद्धार, सरकार आने पर हर पंचायत में एक करोड़ रुपये के विकास कार्यों की स्वीकृति जिसमें एक रुपये की भी कमीशनखोरी नहीं होगी। सरकार आने पर “नवा रायगढ़” के रूप में शहर की साइंटिफिक प्लानिंग, रायगढ़ स्टेडियम में एथलीट ट्रैक का निर्माण, प्रदूषण निगरानी केंद्र की स्थापना तथा फ्लाई ऐश की समस्या का साइंटिफिक मैनेजमेंट, पांच महिलाओं को स्वावलंबी बनाने हेतु गुणवत्तापूर्ण प्रशिक्षण, व्यापारी भाइयों के लिए भय और भ्रष्टाचार मुक्त व्यवसाय के अवसर, सरिया तथा पुसौर क्षेत्र में आधुनिक लाइब्रेरी का निर्माण, सरकार आने पर रायगढ़ में राष्ट्रीयस्तरीय खेल सुविधाओं का विकास, राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त चक्रधर समारोह का पुनः गौरवपूर्ण आयोजन, सरकार आने पर साबरमती रिवर फ्रंट की तर्ज पर केलो नदी फ्रंट का निर्माण, मितानिन तथा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता बहनों के लिए महिला सदनों का निर्माण, आवश्यकतानुसार नये मुक्तिधामों का निर्माण, पत्रकारों, वकीलों तथा अन्य विशिष्ट समुदायों के लिए सदन, घरघोड़ा रायगढ़ रोड को फोरलेन रोड का निर्माण, रायगढ़ को रेलवे टर्मिनल के रूप में विकसित करने का प्रयास, सांकरा में उद्यवहन सिंचाई परियोजना की दिशा में सार्थक प्रयास, कोड़ातराई में एयरपोर्ट निर्माण हेतु सार्थक प्रयास किए जाएंगे।

चांदनी चौक में पुल का चौड़ीकरण किया जाएगा। विभिन्न मठ, मन्दिरों व धार्मिक स्थलों का उचित व सम्मानजनक विकास, धांगर डीपा संजय मैदान, जूट मिल और डिग्री कॉलेज में मिनी स्टेडियम का निर्माण, कयाघाट रपटा की जगह व्यवस्थित पुल का निर्माण, बंदरचुवा (कौहाकुंडा) में पिकनिक स्पॉट बनाया जाएगा। सरकार आने पर पूर्वांचल स्थित सापखंड को पर्यटन स्थल घोषित किया जाएगा। बटमूल कॉलेज के शासकीयकरण हेतु सार्थक पहल, व्यावसायिक शिक्षा पाठ्यक्रम में विभिन्न कॉलेजों में गुणवत्तापूर्ण स्किल लर्निंग, रोजगार के लिए व्यवसायिकनए ट्रेडों की शुरुआत, जिला अस्पताल तथा शहरी स्वास्थ्य केंद्रों का जीर्णोद्धार किया जाएगा। कार्यकर्ताओं और आम जनता का विधायक निधि पर अधिकार, सरकार आने पर हॉकी खेल को प्रोत्साहन देने हेतु एस्ट्रोटर्फ मैदान का निर्माण, प्रत्येक गरीब परिवार के लिए जगन्नाथ धाम की यात्रा, उड़िया सम्बलपुरी साड़ी के उत्पादन को प्रोत्साहन के लिए परियोजना पर कार्य किया जाएगा।