CG News :महतारी वंदना के नाम पर भ्रम फैला रही है भाजपा : मोहम्मद अकबर

रायपुर,12 नवम्बर  मंत्री मोहम्मद  अकबर और वरिष्ठ कांग्रेस नेता गिरीश देवांगन ने शनिवार को राजीव भवन में पत्रकारवार्ता को संबोधित किया। मंत्री अकबर ने कहा कि 20 विधानसभा में चुनाव हो चुके है। बाकी विधानसभा के चुनाव के लिये 17 नवंबर मतदान किया जायेगा। कांग्रेस पार्टी ने 2018 में घोषणा पत्र के जरिये 68 विधानसभा सीटों में जीत हासिल की थी। उन घोषणा पत्र में जो वायदा किया गया था उनमें से अधिकांश वायदे कांग्रेस पार्टी ने पूरा करने में सफल रही।

मंत्री अकबर ने कहा कहा कि महतारी वंदना योजना यह भारतीय जनता पार्टी की ओर से विज्ञापित किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ में किसी भी विभाग में इस प्रकार की योजना संचालित नहीं है। दूसरी बात यह है कि यह फार्म कौन से विभाग में जमा किया जायेगा और सक्षम अधिकार कौन है जिसके सामने यह प्रस्तुत किया जावेगा यह फार्म में नहीं लिखा गया है। तीसरी बात यह है कि 20 विधानसभा चुनाव में चुनाव हो चुके है उन विधानसभा में यह फार्म क्यों नहीं भरवाया जा रहा है? क्योंकि उन विधानसभा चुनाव हो चुके है इसलिये भाजपा चुनाव और वोट मांगने के लिये यह योजना चलाया जा रहा है।

गिरीश देवांगन ने पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुये कहा कि 2018 में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद पहले ही घंटे में कांग्रेस की सरकार ने घोषणा पत्र को पूरा करना शुरू कर दिया था। लगभग 20 लाख किसानों का लगभग 10 हजार करोड़ कर्ज माफ किया गया। पांच साल में भूपेश सरकार ने 36 में से 98 प्रतिशत वायदों को पूरा कर दिखाया। कांग्रेस जो कहती है वह करती है। इस बार भी कांग्रेस का घोषणा पत्र जन आकांक्षाओं को पूरा करने वाला है। 2018 में कांग्रेस ने अपने जन घोषणा पत्र में किसान, आदिवासी, युवाओं, महिलाओं सभी से वायदा किया था और उसको पूरा किया। 2023 में हमारे घोषणा पत्र में हर वर्ग का पूरा ख्याल रखा गया है।