डाक/कुरियर पर भी है नजर, कुरियर संचालक बल्क में सामग्री आने पर दें सूचना-अपर कलेक्टर श्री पाण्डेय

नगद, अवैध वस्तुओं के आवाजाही को नियंत्रित करने कुरियर सर्विस संचालक एवं डाकघर प्रबंधक की ली बैठक

रायगढ़, 10 नवम्बर 2023 I विधानसभा आम निर्वाचन-2023 के मद्देनजर मतदाताओं को प्रभावित करने के उद्देश्य से कुरियर, डाकघर के माध्यम से नगद राशि, अवैध वस्तुओं के आवाजाही की आशंका को देखते हुए आज अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी राजीव कुमार पाण्डेय ने कलेक्टोरेट सभाकक्ष में शहर के समस्त कुरियर सर्विस संचालकों एवं डाकघर प्रबंधकों की बैठक ली।  

अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री पाण्डेय ने कहा कि आगामी निर्वाचन को प्रलोभन मुक्त संपन्न कराने के उद्देश्य से जिला प्रशासन द्वारा फ्लाइंग स्क्वाड टीम, स्थैतिक निगरानी टीम कार्य कर रही हैं, लेकिन मतदाताओं को प्रलोभित करने के उद्देश्य से रेलवे स्टेशन,  होटल, फॉर्म हाउस, वित्तीय दलाल, नगद कुरियर एवं अन्य संदिग्ध एजेंसियों एवं व्यक्ति द्वारा चुनाव प्रक्रिया के दौरान अत्यधिक मात्रा में नगदी सामग्री की आवाजाही हेतु कुरियर सर्विस एवं डाकघर का उपयोग करने की आशंका है। इसके लिए सभी कुरियर सर्विस एवं डाकघर में किसी एक व्यक्ति के लिए बल्क में आने वाली संदिग्ध वस्तुओं पर नजर रखते हुए जिला प्रशासन को जानकारी प्रदान करें। इस दौरान उन्होंने बैठक में उपस्थित समस्त कुरियर सर्विस संचालकों से प्रतिदिन की आवक-पार्सल की जानकारी ली।  


ईपिक कार्ड वितरण की ली जानकारी
बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री पाण्डेय ने डाकघर प्रबंधक से नए एवं संशोधित ईपिक कार्ड के वितरण के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि डाकघर को भेजे गए सभी ईपिक कार्ड का मतदान से पूर्व वितरण सुनिश्चित करें, इसके साथ ही जो ईपिक कार्ड वितरित नहीं हुए हैं, उनकी जानकारी तत्काल उपलब्ध करवाए ताकि बीएलओ के माध्यम से उन ईपिक कार्ड को वितरित किया जा सके।