संरक्षा के सजग प्रहरी को महाप्रबंधक ने सम्मानित किया

बिलासपुर । महाप्रबंधक, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के द्वारा हर माह की शुरुआत में आयोजित संरक्षा बैठक के दौरान संरक्षा के लिए बेहतर कार्य करने वाले संरक्षा के सिपाही को सम्मानित किया जाता है । 7 नवम्बर को संरक्षा के लिए उत्कृष्ट कार्य करने के लिए परमलकसा के स्टेशन मास्टर को सम्मानित किया गया ।

परमलकसा स्टेशन मे पदस्थ स्टेशन मास्टर राकेश कुमार को 14 अक्टूबर को 01.53 बजे रात्रि लाइन नंबर 02 से अप लाइन पर एक माल गाड़ी के गुजरने के  दौरान ट्रैक पर अनियमित आवाज सुनाई दी। इससे उन्हें रेल फ्रेक्चर का आभास हुआ। राकेश कुमार ने त्वरित कार्र्यवाई करते हुये ऑन ड्यूटी ट्रेफिक असिस्टेंट को आवाज आने कि दिशा में ट्रैक का मुआयना करने भेजा । ट्रेफिक असिस्टेंट रवीद्र गोडबोले ने ट्रैक पर फ्रेक्चर पाया और अबिलंब वॉकी टॉकी से स्टेशन मास्टर रवेन्द्र कुमार को सूचित किया । रवीन्द्र कुमार ने अप लाइन पर तुरंत आवाजाही रोक दी और तत्पश्चात कंट्रोल ऑफिस को इसकी सूचना दी । इसके पश्चात संबन्धित अधिकारी ने इसे संज्ञान में लेते हुये रेल फ्रेक्चर को सही किया। राकेश कुमार/ स्टेशन मास्टर परमलकसा  ने अपनी सतर्कता एवं कर्तव्यनिष्ठा से कार्य करते हुए संरक्षा को सुनिश्चित किया ।

रवीद्र कुमार के अपनी कर्तव्यनिष्ठा को सतर्कता एवं कुशलता से निर्वहन करने के लिए महाप्रबंधक, दक्षिण पूर्वा मध्य रेलवे आलोक कुमार ने उन्हें अक्तूबर माह के महाप्रबंधक संरक्षा सम्मान से सम्मानित किया । इस अवसर पर अपर महाप्रबंधक सहित समस्त प्रधान मुख्य विभागाध्यक्ष उपस्थित थे । इस दौरान महाप्रबंधक ने रवीद्र कुमार से संवाद  किया तथा उनकी सतर्कता और कुशलता के लिए  प्रोत्साहित  भी किया। महाप्रबंधक आलोक कुमार ने अपने संदेश में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के समस्त रेलकर्मी को इस उत्कृष्ट कार्य से प्रेरित किया ।