CG News :बुजुर्गों-दिव्यांगजनों ने घर बैठे किया मतदान

सारंगढ़-बिलाईगढ़,06 नवंबर । विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 17 सारंगढ़ एवं विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 43 बिलाईगढ़ के 80 वर्ष से अधिक आयु के वृद्धजन एवं दिव्यांगजन डाक मतपत्र से मत देकर लोकतंत्र के निर्माण में सहभागी बन रहे हैं। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा 80 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के मतदाताओं के लिए इस वर्ष डाक मतपत्र की सुविधा प्रदान की गई है, जिसके अंतर्गत वृद्धजन और दिव्यांग मतदाताओं को विशेष तौर पर सुविधा मिल रही है।

सारंगढ़ विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 17 के रूट क्रमांक 10, पेटी नंबर 10 के वयोवृद्ध मतदाताओं ने डाक मत पत्र के माध्यम से अपने मताधिकार का प्रयोग किया‌। इसी प्रकार बिलाईगढ़ विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 43 के रूट क्रमांक 05 और रूट क्रमांक 16 के वयोवृद्ध मतदाताओं ने डाक मत पत्र के माध्यम से अपने मताधिकार का प्रयोग किया। सारंगढ़ एवं बिलाईगढ़ दोनों ही विधानसभा क्षेत्र में कुल 9-9 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं, जिन्हें मतदाताओं ने 6 नवंबर को डाक मतपत्र के माध्यम से चुनाव चिह्न देखकर अपने पसंदीदा प्रत्याशी को मतदान किया।  

इस बार भारत निर्वाचन आयोग ने डाक मतपत्र की सुविधा दी है। वयोवृद्ध एवं दिव्यांगजनों ने आयोग द्वारा दी गई इस सुविधा के प्रति आभार व्यक्त किया  विशेष गठित मतदान दल द्वारा मतदाता को उनके घर में मतदान कराने 7 और 8 नवंबर 2023 को सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक निर्धारित किया गया है। ऐसे विकल्प भरे हुए मतदाता इन तारीखों में अपने घर में मतदान हेतु उपस्थित रहे। मतदाता अपने मतदान केन्द्र के बूथ लेवल अधिकारी से पूछकर पूरी प्रक्रिया को समझ सकते हैं।