IND vs SA Video: Ravindra Jadeja ने लपका लाजवाब कैच, लेकिन फिर भी बेस्ट फील्डिंग का मेडल ले गए कप्तान Rohit, ईशान-गिल का रिएक्शन हुआ वायरल

Ind vs SA Ishan Shubman Video। भारतीय टीम का विश्व कप 2023 में शानदार प्रदर्शन बरकरार है। टीम इंडिया ने रविवार को कोलकाता में खेले गए मैच में साउथ अफ्रीका को 243 रनों से हराया। इस मैच में एकतरफा जीत हासिल करने में विराट कोहली और रवींद्र जडेजा का अहम योगदान रहा। विराट कोहली ने शानदार शतकीय पारी खेली, वहीं जडेजा ने पांच विकेट हासिल किए। इस मैच के बाद टीम इंडिया की बेस्ट फील्डर मेडल सेरेमनी में कोच दिलीप ने रवींद्र जडेजा या केएल राहुल को नहीं, बल्कि कप्तान रोहित शर्मा को बेस्ट फील्डिर का अवॉर्ड दिया। इस फैसले से हर कोई हैरान रह गया।

IND vs SA: Rohit Sharma को मिला बेस्ट फील्डर का अवॉर्ड

दरअसल, IND vs SA मैच के बाद हुई सेरेमनी के दौरान फील्डिंग कोच दिलीप ने कहा कि कप्तान साहब ने न तो कोई कैच लपका न ही उन्होंने कोई रन आउट किया, लेकिन फिर भी रोहित इस मेडल के हकदार है, क्योंकि बेस्ट फील्डिंग का अवॉर्ड सिर्फ कैच और रन आउट के लिए नहीं दिया जाता, ब्लकि ये अवॉर्ड मैदान पर आपके एफर्ट के लिए भी दिया जाता है।

इस मामले में कप्तान रोहित शर्मा सबसे आगे रहे और जिस तरह से उन्होने साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में फील्डिंग सजाई वह काबिले तारीफ के लायक है। यही वजह है कि बेस्ट फील्डिंग का अवॉर्ड रोहित शर्मा को दिया गया। इस बार टीम इंडिया के फील्डिंग कोच ने बग कैम के जरिए बेस्ट फील्डर के विजेता का नाम का एलान किया। बेस्ट फील्डर के लिए शॉर्ट लिस्ट में चार खिलाड़ी शामिल थे, जिसमें सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, केएल राहुल और रोहित शर्मा का नाम शामिल था।

इस कैमरे ने बार-बार इन खिलाड़ियों के चेहरे पर देखा और अंत में ये कप्तान रोहित शर्मा पर रुका। इस तरह रोहित शर्मा को इस बार का बेस्ट फील्डर मेडल मिला। दिलीप ने इस दौरान केएल राहुल को जीपीएस तो रोहित को प्रोफेसर बताया। कप्तान रोहित का बेस्ट फील्डर विजेता के रूप में नाम सुनते ही ईशान किशन और शुभमन गिल खुशी के मारे उछल पड़े और रोहित शर्मा को जोर से गले लगाने लगे। उनका रिएक्शन तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।