IND vs PAK Semi Final Chances: वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में हो सकती हैं भारत-पाक की भिड़ंत, जानिए पूरा समीकरण यहां

IND vs PAK Semi Final Scenario। क्रिकेट के मैदान पर जब भी भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होती है, तो माहौल ही कुछ और रहता है। फैंस को बस इस पल का इंतजार रहता है कि वह भारत-पाक के बीच हाई वोल्टेज मुकाबला देख सके। ऐसा ही कुछ अब आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में फैंस को दोबारा देखने को मिल सकता है। भारतीय टीम लगातार आठ मैचों में जीत हासिल कर प्वाइंट्स टेबल में 16 अंकों के साथ टॉप पर विराजमान हैं। वहीं, पाकिस्तान टीम की चार मैचों में हार झेलने के बाद सेमीफाइनल में क्वालीफिकेशन की उम्मीदें अभी जिंदा है। ऐसे में हर किसी को यह उम्मीद है कि भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप 2023 का सेमीफाइनल मैच हो सकता है। इससे पहले जब टीम इंडिया वनडे विश्व कप 2011 के फाइनल में पहुंची थी, तब भारत ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान को ही हराया था।

IND vs PAK Semi Final Chances: भारत और पाकिस्तान के बीच हो सकती हैं सेमीफाइनल में भिड़ंत

दरअसल, विश्व कप 2023 के प्वाइंट्स टेबल में नंबर 4 पर न्यूजीलैंड की टीम मौजूद है, जिनके पास आठ अंक है। वहीं, पाकिस्तान की टीम नंबर 5 पर है, और उनके पास भी आठ अंक हैं, लेकिन नेट रन रेट न्यूजीलैंड से कम है। वहीं, नंबर 6 पर अफगानिस्तान की टीम मौजूद है, और उनके पास भी 8 अंक हैं, जबकि उन्हें अभी लीग स्टेज के दो बाकी बचे मैच खेलने हैं। अफगानिस्तान अगर अपने दो मैच जीत जाता है तो फिर तो पाकिस्तान सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाएगा। बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम अपना आखिरी ग्रुप मैच श्रीलंका से 9 नवंबर को हारती है, तो पाकिस्तान की उम्मीदें काफी बढ़ जाएगी। बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान की टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 11 नवंबर को अपना आखिरी ग्रुप मैच खेलना है।

इस मैच में न्यूजीलैंड के हारने या मैच धुल जाने से पाकिस्तान के पास इंग्लैंड को हराकर सेमीफाइनल में एंट्री करने का मौका रहेगा, लेकिन एक मुश्किल यह है कि अगर अफगानिस्तान अपने बचे हुए दोनों मैच जीत जाता है, तो पाकिस्तान और न्यूजीलैंड दोनों के जीतने के बावजूद उनको पछाड़कर नंबर 4 पर पहुंचकर सेमीफाइनल में एँट्री कर लेगा, लेकिन अफगानिस्तान का इन दोनों टीमों से जीतना मुश्किल है। यही कारण है कि न्यूजीलैंड और फिर पाकिस्तान ज्यादा मजबूत दावेदार है।