Virat Kohli हैं Shubman Gill के फेवरेट क्रिकेटर, लेकिन इस दिग्गज खिलाड़ी को मानते हैं अपना आदर्श, भारतीय ओपनर ने किया खुलासा

Shubman Gill Idol: वर्ल्ड क्रिकेट में इन दिनों एक भारतीय सितारा जमकर चमक रहा है। नाम है शुभमन गिल। साल 2023 शुभमन गिल के लिए अब तक बेहद शानदार गुजरा है। एशिया कप 2023 में गिल सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। वहीं, वनडे क्रिकेट में वह बाबर आजम के बाद आईसीसी रैंकिंग में दुनिया के दूसरे बेस्ट बैटर भी हैं। इस बीच, गिल ने बताया है कि वह विराट कोहली की बैटिंग के दीवाने हैं और किंग कोहली उनके फेवरेट क्रिकेटर भी हैं।

कोहली शुभमन गिल के फेवरेट

शुभमन गिल ने स्टार स्पोर्ट्स के शो पर बातचीत करते हुए बताया कि उनके मौजूदा समय के फेवरेट क्रिकेटर विराट कोहली हैं। हालांकि, गिल ने अपना आदर्श सचिन तेंदुलकर को बताया है। उन्होंने कहा, “मौजूदा समय में मेरे फेवरेट क्रिकेटर विराट भाई हैं। जब मैं बड़ा हो रहा था, तो मेरे आदर्श सचिन सर थे।” शुभमन गिल का बल्ला आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक उस तरह से नहीं बोला है, जिसके लिए वह जाने जाते हैं। गिल चार मैचों में अब तक सिर्फ 104 रन ही बना सके हैं और औसत भी महज 26 का रहा है।

एशिया कप में मचाया था गिल ने गदर

शुभमन गिल का प्रदर्शन एशिया कप 2023 में जोरदार रहा था। गिल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टूर्नामेंट में खेले 6 मैचों में 302 रन कूटे थे। इस दौरान उनके बल्ले से बांग्लादेश के खिलाफ शतकीय पारी भी निकली थी। वहीं, वह दो फिफ्टी भी जमाने में सफल रहे थे। हालांकि, विश्व कप के आगाज से ठीक पहले गिल डेंगू की चपेट में आ गए थे, जिसके चलते वह ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ नहीं खेल सके थे।

वर्ल्ड कप में बोल रहा किंग कोहली का बल्ला

विराट कोहली का बल्ला आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में जमकर बोल रहा है। किंग कोहली इस मेगा इवेंट में अब तक खेले छह मैचों में जबरदस्त फॉर्म में दिखाई दिए हैं। विराट ने टूर्नामेंट का आगाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 85 रन की शानदार पारी खेलकर किया था। इसके बाद अफगानिस्तान के खिलाफ भी विराट ने अर्धशतक जमाया था। बांग्लादेश के खिलाफ कोहली के बल्ले से शतकीय पारी निकली थी, जबकि न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की भी खूब धुनाई करते हुए विराट ने 95 रन की दमदार पारी खेली थी।