Karva Chauth 2023 : कियारा से लेकर परिणीति तक ये एक्ट्रेसस मनाएंगी अपना पहला करवाचौथ…

Karva Chauth 2023: करवा चौथ, उत्तरी भारत में मुख्य रूप से विवाहित महिलाओं द्वारा मनाया जाने वाला एक महत्वपूर्ण हिंदू त्योहार है. इस साल ये त्योहार 1 नवंबर को, यानी कल मनाया जाने वाला है. करवा चौथ का विशेष महत्व है, विवाहित महिलाएं अपने पतियों की सलामती और लंबी उम्र के लिए सूर्योदय से चंद्रोदय तक कठोर व्रत रखती हैं.

इस साल करवा चौथ का त्योहार 1 नवंबर को मनाया जाएगा और इसकी तैयारियां जोरों शोरों से चल रही है. बी-टाउन में भी इस फेस्टिवल को बड़े ही उत्साह के साथ मनाया जाता है. इस साल कई ऐसी एक्ट्रेसस हैं जिनका यह पहला करवा चौथ होने वाला है और वह अपने पति के लिए इस वर्त को रखने के लिए बेहद एक्साइटेड हैं. तो चलिए जानते हैं इस साल कौन सी बॉलीवुड एकट्रेस रखेंगी अपना पहले करवाचौथ. 

कियारा आडवानी 


फरवरी 2023 में एक शाही समारोह में अपने प्यार सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​से शादी करने वाली कियारा आडवाणी अपना पहला करवा चौथ मनाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. एक्ट्रेस को उनकी फिल्म ‘शेरशाह’ के सेट पर सिद्धार्थ से प्यार हो गया और उसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. वे बॉलीवुड में सबसे पसंदीदा जोड़ों में से एक हैं. सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरें और वीडियो कुछ ही समय में वायरल हो जाते हैं. उनके फैंस यह देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकते कि उनका पहला करवा चौथ कितना खास होगा.

परिणीति चोपड़ा 


एक स्वप्निल सगाई समारोह के बाद, परिणीति चोपड़ा ने सितंबर 2023 में राजस्थान में अपने करीबी दोस्तों और परिवार के सदस्यों की प्रेजेंस में एक परी-कथा समारोह में राजनेता राघव चड्ढा से शादी कर ली. उनकी शादी की तस्वीरें और वीडियो अभी भी सोशल मीडिया पर घूम रहे हैं. अब, अपनी शादी के ठीक एक महीने बाद, वे अपना पहला करवा चौथ एक साथ मनाने के लिए तैयार हैं और उनके फैंस बस इंतजार नहीं कर सकते.

आथिया शेट्टी 


लंबे समय तक मीडिया और उनके फैंस के साथ लुका-छिपी खेलने के बाद, सुनील शेट्टी की लाडली बेटी अथिया शेट्टी आखिरकार जनवरी 2023 में क्रिकेटर केएल राहुल के साथ शादी के बंधन में बंध गईं. केएल राहुल ने एक्ट्रेस के साथ एक ड्रेडिशनल साउथ इंडियन समारोह में अपनी शादी की शपथ ली. ‘ दूसरों की तरह, वे भी इस साल अपना पहला करवा चौथ एक साथ मनाएंगे.

स्वरा भास्कर


स्वरा भास्कर ने उस समय सभी को हैरान कर दिया जब उन्होंने जनवरी 2023 में राजनेता फहद अहमद के साथ शादी कर ली. बाद में उन्होंने कई विवाह समारोह आयोजित किए जिनमें हल्दी, संगीत और मार्च में शादी का रिसेप्शन जैसे समारोह शामिल थे. जून में स्वरा ने फहाद के साथ अपनी पहली प्रेगनेंसी की खबर की घोषणा की थी. उन्होंने हाल ही में अपनी बेटी राबिया का स्वागत किया.इस साल यह जोड़ा भी अपना पहला करवा चौथ मनाएगा.

शिवालिका ओबेरॉय


शिवालिका ओबेरॉय ने फरवरी 2023 में गोवा में अपने करीबी दोस्तों और परिवार की प्रेजेंस में फिल्म निर्माता अभिषेक पाठक से शादी की थी. बाद में उन्होंने अपनी शादी के दिन की तस्वीरें शेयर कीं और ये सच में उनके फैंस के लिए एक उपहार था. यह जोड़ी उन एक्ट्रेसस में शामिल हो जाएगी जो इस साल अपना पहला करवा चौथ मनाएंगी.