KORBA: कमला नेहरू कॉलेज की छात्राओं ने मेहंदी रचकर बताई मतदान की जरूरत

0 लोकतंत्र के उत्सव में मतदान के महत्व से अवगत कराते हुए विद्यार्थियों को किया गया जागरूक

कोरबा, 30 अक्टूबर। भारत निर्वाचन आयोग के आदेश अनुसार जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशानुसार सोमवार को कमला नेहरू महाविद्यालय कोरबा में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए विशेष कार्यक्रम आयोजित किए गए। स्वीप कार्यक्रम के तहत कॉलेज के विद्यार्थियों के लिए नारा लेखन प्रतियोगिता, निबंध प्रतियोगिता व मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें महाविद्यालय के समस्त संकायों के छात्र-छात्राओं ने बड़े ही हर्ष के साथ प्रतिभागिता प्रदर्शित की।

महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ प्रशांत बोपापुरकर की उपस्थिति में हुए कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़कर कर भागीदारी निभाई। प्राचार्य डॉ बोपापुरकार ने कार्यक्रम के आरंभ में छात्र-छात्राओं को मतदान की अनिवार्यता और महत्व के बारे में जानकारी प्रदान की। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि छात्र छात्राएं मतदाताओं को किस प्रकार से जागरुक करने अपना महत्वपूर्ण योगदान प्रदान कर सकते हैं। इस विषय में उन्होंने अपनी बातें रखी।


स्वीप प्रभारी श्रीमती ज्योति दीवान ने बताया कि इस तरह के अभी और भी बहुत सारे कार्यक्रम महाविद्यालय में आयोजित होने हैं। जिसके माध्यम से हम नव प्रवेशी व सभी छात्र-छात्राओं को मतदान के लिए जागरुक कर चुनाव में अपनी हम सहभागिता प्रदान करने जागृत कर सकते हैं। कार्यक्रम के अंत में सभी प्रतियोगिताओं के पश्चात प्राचार्य डॉ प्रशांत बोपापुरकर द्वारा शपथ पत्र का वाचन किया गया।