कांग्रेस की फिर सरकार बनी तो छत्तीसगढ़ में केजी से पीजी तक मिलेगी फ्री शिक्षा: राहुल गांधी

कांकेर। कांकेर के भानुप्रतापपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दो चुनावी घोषणाएंं की है। उन्‍होंने रैली को संबोधित करते हुए कहा, प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही यहां के बच्‍चों के लिए केजी टू पीजी तक फ्री शिक्षा मिलेगी। साथ ही तेंदूपत्‍ता संग्राहकों के लिए भी बड़ी घोषणा की है। राहुल गांधी ने रैली में केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा, “आज देश में खदान, एयरपोर्ट, पोर्ट्स, उद्योगपतियों को दिए जाते हैं। किसान के खिलाफ जो कानून बनाए गए वह कानून उद्योगपतियों की मदद करते हैं।

हिमाचल प्रदेश में सेब का पूरा व्यापार देश के बड़े उद्योगपति के हाथ में है। जम्मू-कश्मीर में भी सेब का पूरा व्यापार भी उद्योगपति के पास है, वे जो भी करते हैं देश के 2-3 बड़े उद्योगपतियों के लिए करते हैं।” राहुल गांधी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा, “हमारी सरकार बनते ही हमने दो घंटे में वो कर दिखाया जो भाजपा ने कहा था कि ये नहीं हो सकता। 26 लाख किसानों को 23 लाख करोड़ रुपए दिये गए, 5 लाख मजदूरों को 7000 रुपए दिए गए।.” कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज दो दिवसीय दौरे के तहत छत्‍तीसगढ़ पहुंचे हैं। राहुल गांधी कांकेर के भानुप्रतापपुर के बाद दोपहर 2.40 बजे कोंडागांव के फरसगांव में सभा को संबोधित करेंगे।

इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी सभाओं को संबोधित करेंगे। इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी दो दिवसीय दौरे के तहत आज सुबह रायपुर पहुंचे। एयरपोर्ट पर मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल, डिप्‍टी सीएम टीएस सिंहदेव, प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, चरणदास महंत ने उनका जोरदार स्‍वागत किया। राहुल गांधी एयरपोर्ट से कांकेर के भानुप्रतापपुर के लिए रवाना होंगे। राहुल गांधी के छत्‍तीसगढ़ दौरे की जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि राहुल गांधी के आगमन के दौरान वे 5वीं घोषणा करेंगे। राहुल गांधी का 28 और 29 अक्टूबर को छत्‍तीसगढ़ दौरा है। राहुल गांधी 28 अक्‍टूबर को भानुप्रतापपुर में दोपहर एक बजे पहली रैली को संबोधित करेंगे। इसके बाद गांधी दोपहर 2.40 बजे कोंडागांव के फरसगांव में दूसरी रैली को संबोधित करेंगे।

इन चारों विधानसभा सीटों पर 7 नवंबर को होंगे मतदान
राहुल गांधी 29 अक्‍टूबर को राजनांदगांव और कवर्धा विधानसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करेंगे। बतादें कि इन चारों विधानसभा सीटों पर 7 नवंबर को मतदान होंगे।

कांग्रेस उम्‍मीदवारों के समर्थन में करेंगे रैली
राहुल गांधी कांग्रेस उम्‍मीदवारों के समर्थन में रैली करेंगे। बतादें कि इन चारों हाइप्रोफाइल सीटों पर कांग्रेस ने भानुप्रतापपुर से सावित्री मंडावी, कोंडागांव से मोहन मरकाम, कवर्धा से मोहम्‍मद अकबर, राजनांदगांव से गिरीश देवांगन को चुनावी मैदान में उतारा है। 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने भानुप्रतापपुर, कोंडागांव और कवर्धा में जीत दर्ज की थी। वहीं राजनांदगांव में हार का सामना करना पड़ा था।