IND vs NZ मैच ने तोड़े व्यूवरशिप के सारे रिकॉर्ड्स, इतने करोड़ लोगों ने एकसाथ देखी Virat Kohli की धांसू बल्लेबाजी

IND vs NZ Viewership Record: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को हराते हुए जीत का पंच लगाया। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने कीवी टीम के खिलाफ आईसीसी टूर्नामेंट में 20 साल बाद जीत का स्वाद चखा। धर्मशाला के मैदान पर विराट कोहली ने अपनी धांसू बल्लेबाजी से फैन्स का जमकर मनोरंजन किया। विराट भले ही सचिन तेंदुलकर के महारिकॉर्ड की बराबरी करने से महज 5 रन से चूक गए, लेकिन इस मुकाबले ने व्यूवरशिप के मामले में नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है।

भारत-न्यूजीलैंड मैच ने तोड़े सारे रिकॉर्ड्स

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच खेले गए वर्ल्ड कप 2023 के अहम मैच ने व्यूवरशिप के सार रिकॉर्ड्स को ध्वस्त कर डाला। इस मैच को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर एकसाथ 4.3 करोड़ लोगों ने देखा, जो एक नया रिकॉर्ड भी है। व्यूवरशिप के मामले में भारत-न्यूजीलैंड मैच ने इंडिया और पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले को भी पीछे छोड़ दिया है।

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने अपने एक्स अकाउंट पर ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने लिखा, “IND vs NZ मैच ने सारे रिकॉर्ड्स तोड़ डाले हैं। इस मैच को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर एकसाथ 4.3 करोड़ यूजर्स ने देखा और यह सबसे ज्यादा देखा जाने वाला क्रिकेट मैच बन गया है। इस मैच ने IND vs PAK मैच को व्यूवरशिप के मामले में पीछे छोड़ दिया है। वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन कर रही भारतीय टीम के पीछे देश खड़ा हुआ है।”

https://x.com/JayShah/status/1716741604223168765?s=20

20 साल बाद भारत ने न्यूजीलैंड को दी मात

आईसीसी टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 20 साल बाद हार का स्वाद चखाया। 2003 के बाद पहली बार टीम इंडिया ने धर्मशाला के मैदान पर कीवी टीम के खिलाफ 4 विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत के नायक एकबार फिर विराट कोहली रहे, जिन्होंने 95 रन की शानदार पारी खेली। हालांकि, विराट अपने शतक से चूक गए। कोहली के अलावा रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा ने भी बल्ले से रंग जमाया।