IND vs NZ Weather Report: भारत-न्‍यूजीलैंड के बीच रोमांचक मैच का मजा हो सकता है किरकिरा, जानें धर्मशाला के मौसम का हाल

IND vs NZ Weather Report: भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच आज धर्मशाला के एचपीसीए स्‍टेडियम में वर्ल्‍ड कप 2023 का 21वां मैच खेला जाएगा। दोनों ही टीमें जीत की लय को बरकरार रखने के इरादे से मैदान संभालेगी। इस मुकाबले में जो विजेता बनेगा, वो प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर-1 बन जाएगा। इसे देखते हुए मैच का महत्‍व पता चलता है। हालांकि, बारिश विलेन की भूमिका निभाकर मैच का मजा किरकिरा कर सकती है।

गौरतलब हो कि 7 साल बाद धर्मशाला में भारत और न्यूजीलैंड एक दूसरे से भिड़ेंगे। 2016 में यहां दोनों के बीच मुकाबला खेला गया था। इसमें भारत को जीत मिली थी। दुनिया के सबसे खूबसूरत मैदान में अपने आप में ही खास है। पहाड़ों से घिरे इस स्टेडियम में आसमान अपना महत्वपूर्ण योगदान देता है।

IND vs NZ Weather Report: धर्मशाला के मौसम का हाल

बात करें रविवार को धर्मशाला के मौसम की तो AccuWeather के अनुसार, धर्मशाला में बारिश खलनायक की भूमिका निभा सकती है। क्योंकि, दोपहर के दौरान आंधी और बारिश की 43 प्रतिशत संभावना है। 74 प्रतिशत बादल छाए रहने के साथ तापमान 13 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। शाम को तापमान में और गिरावट आएगी और शहर में 100 प्रतिशत बादल छाए रहेंगे।

IND vs NZ मैच अगर बारिश के कारण रद्द हुआ तो क्या होगा?

वर्ल्ड कप 2023 के लिए आईसीसी की शर्तों में भारत और न्यूजीलैंड के बीच लीग मैच के लिए ‘रिजर्व डे’ का कोई प्रावधान नहीं है। अगर रविवार का मैच बारिश के कारण धुल जाता है, तो भारत और न्यूजीलैंड दोनों को एक-एक अंक मिलेगा। हालांकि, अभी तक हुए वर्ल्ड कप 2023 के मैचों में बारिश के कारण कोई भी मैच रद्द नहीं हुआ है। हालांकि, भारत के विश्व कप 2023 के दोनों अभ्यास मैच गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम में बारिश के कारण रद्द हो गए थे।