CG News :पुलिस स्मृति दिवस पर शहीदो को किया याद

कोरिया,21 अक्टूबर । 21 अक्टूबर भारत के उन प्रमुख दिवस में शामिल है, जिसमें, बहादुरी, त्याग, बलिदान और देश प्रेम के लिए अपने प्राणों के न्योछावर करने वाले उन तमाम जवानों को याद किया जाता है। 21 अक्टूबर को देश की सेवा करते हुए अपनी जान गंवाने वाले जवानों की शहादत को याद करने के लिए पुलिस लाइन, बैकुंठपुर में कलेक्टर विनय कुमार लंगेह, पुलिस अधीक्षक त्रिलोक बंसल, एमसीबी जिले के एसपी श्री सिद्धार्थ तिवारी सहित जिले के गणमान्य नागरिकों ने श्रद्धांजलि अर्पित की।

कोरिया के बहादुर बेटों ने भी माटी का मान बढ़ाया। कोरिया वैसे तो प्राकृतिक संसाधनों से भरे जिले हैं। लेकिन यहाँ के बहादुर बेटों ने भी अपनी जीजिविषा, देश प्रेम और त्याग के लिए भी जाने जाते हैं उपनिरीक्षक संतोष एक्का, आरक्षक राजेश पटेल, बृज भूषण लाल श्रीवास्तव और हुसनैन अंसारी ने अपनी जान की परवाह किए बिना नक्सली व देश के दुश्मनों से लड़ते हुए वीरगति प्राप्त हुए थे।

पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पुलिस लाइन में शहीदों के परिजनों को शाल और श्रीफल से कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह ने सम्मान किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आज भावुक पल है तो गर्व करने का दिन भी है, वहीं पुलिस अधीक्षक श्री त्रिलोक बंसल ने कहा कि इन शहीद जवानों के नेक कार्य हमें हरदम प्रेरणा देती रहेगी।

बता दें भारत के तिब्बत में 2,500 मील लंबी चीन के साथ सीमा है। 1959 में आज ही के दिन 10 बहादुर पुलिस कर्मियों ने हॉट स्प्रिंग्स, लद्दाख में भारी हथियारों से लैस चीनी सैनिकों से लड़ते हुए अपनी जान कुर्बान कर दी थी। पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर जिले के गणमान्य नागरिक,अधिकारीगण, वरिष्ठ पत्रकार और आम नागरिक भी पहुंच कर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी।