CEO संबित मिश्रा ने किया चुनाव प्रशिक्षण केंद्र का निरीक्षण

जशपुरनगर,19 अक्टूबर  जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी संबित मिश्रा व नोडल यशस्वी जशपुर विनोद कुमार गुप्ता ने बगीचा विकासखण्ड में चल रहे द्वितीय चरण के मतदान दलों के प्रशिक्षण का जायजा लिया। प्रशिक्षण में कुल 339 मतदान अधिकारियों को 6 कमरों में प्रशिक्षण विधानसभा स्तरीय मास्टर ट्रेनरों के द्वारा दिया गया।

सीईओ जिला पंचायत मिश्रा ने मतदान अधिकारी क्रमांक 2 व 3 के कर्तव्य एवं मशीन में होने वाली त्रुटियों के बारे में प्रश्न पूछ कर उनकी मतदान प्रक्रिया तथा ईवीएम संचालन कौशल को परखा। साथ ही प्रशिक्षण में पहली बार चुनाव में ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों को प्रशिक्षण की प्रक्रिया को भलीभांति जानने और समझने की समझाईस दी गई। उन्होंने उपस्थित सभी कर्मचारियों को अपने-अपने कर्तव्यों को बखूबी निभाने एवं एवं ईवीएम मशीन को अच्छे से ऑपरेट करके सीखने के लिए हिदायत दी। प्रशिक्षण पश्चात होने वाले परीक्षा में 50 परसेंट से कम प्राप्तांक वाले मतदान अधिकारियों का पुनः 19 तारीख को प्रशिक्षण कराने के निर्देश दिए।

नोडल अधिकारी गुप्ता ने मशीन से संबंधित प्रश्न किये तथा मतदान से संबंधित महत्वपूर्ण बिंदुओं के बारे में जानकारी दी। प्रशिक्षण केंद्र में एसडीएम बगीचा एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।