बिना प्रकाशक, मुद्रक की जानकारी दिए मुद्रित प्रचार सामग्री जप्त

अंबिकापुर,18 अक्टूबर I भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिले में आदर्श आचार संहिता का पालन कराने फ्लाइंग स्क्वाड टीम सख्ती से कार्यवाही कर रही है। रिटर्निंग ऑफिसर विधानसभा क्षेत्र क्रमांक- 10 अंबिकापुर के मार्गदर्शन में मंगलवार को सूचना मिलने पर फ्लाइंग स्क्वाड टीम-02 विधानसभा क्षेत्र क्र. 09 लुण्ड्रा के लिए ग्राम कांति प्रकाश पुर में चलाए जा रहे बीजेपी के अस्थायी चुनाव कार्यालय पहुंची।

सूचना के आधार पर फ्लाइंग स्क्वाड दल-02 के द्वारा शाम 05ः15 बजे जांच के लिए पहुंची। जांच की कार्यवाही में पता चला कि चुनाव प्रचार सामग्री बिना प्रकाशक एवं मुद्रक की जानकारी मुद्रित किए लगाया गया है, जिसे टीम द्वारा जप्त किया गया। जप्त सामग्री में प्रत्याशी का फोटो युक्त बैलून 8-10 फीट, चुनाव कार्यालय लिखा हुआ फ्लैक्स, कट आउट 02 नग और फ्लैक्स 01 नग, झण्डा 02 नग शामिल है।

इसी तरह देर शाम 8ः15 बजे मिली सूचना पर फ्लाइंग स्क्वाड टीम महामाया मंदिर रोड स्थित मकान में मालिक नीरज पाण्डे के यहां पहुंची। जहां शेड में लगे एक कक्ष में आम आदमी पार्टी का कार्यालय हकीम अब्दुल माजीद द्वारा संचालित किया जा रहा था, जो फ्लाइंग स्क्वाड द्वारा जांच के दौरान उक्त कार्यालय को खोलने के संबंधी में सक्षम प्राधिकारी का अनुज्ञा या आदेश नहीं दिखा सके, साथ ही मकान मालिक से इस संबंध में कोई अनुबंध भी नहीं दिखाया गया। आदर्श आचार संहिता के परिपालन में कार्यवाही करते हुए एफएसटी दल की ओर से पार्टी कार्यालय का होर्डिंग निकाल कर जब्त किया गया, साथ ही प्रचार पोस्टर भी जप्त कर लिया गया।