CG News :मजबूत लोकतंत्र के लिए करें मताधिकार का प्रयोग: CEO

बैकुण्ठपुर,18 अक्टूबर  पदीय कर्तव्यों के साथ ही साथ आवष्यक है कि प्रत्येक शासकीय सेवक अपने मताधिकार का भी प्रयोग करें। इसके लिए कार्मिक प्रशिक्षण एवं स्वीप कार्यक्रम के नोडल अधिकारी जिला पंचायत सीइओ डॉ आशुतोष चतुर्वेदी ने कोरिया जिला मुख्यालय स्थित रामानुज मिनी स्टेडियम में मतदान दलों के प्रशिक्षणार्थियों को निष्पक्ष मतदान का संकल्प दिलाया।



उन्होंने कहा कि हम सभी की जिम्मेदारी है कि देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था को मजबूत करने के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें। डॉ चतुर्वेदी ने उपस्थित लोकसेवकों से आगामी विधानसभा निर्वाचन में पोस्टल बैलेट के माध्यम का उपयोग करते हुए मतदान करने की अपील की। उपस्थित समूह को संकल्प दिलाते हुए उन्होने कहा कि आप अपने मतदाता होने का कर्तव्य पालन करें और साथ ही साथ अपने पूरे परिवार के प्रत्येक वयस्क सदस्य को मतदान का अधिकार उपयोग करने के लिए प्रेरित करें।



उन्होने बताया कि कलेक्टर कोरिया एवं जिला निर्वाचन अधिकारी विनय कुमार लंगेह के निर्देशानुसार प्रत्येक वयस्क नागरिक को मतदान करने के लिए प्रेरित करने हेतु मतदाता जागरूकता कार्यक्रम निरंतर आयोजित किया जा रहा है। हमारा प्रयास है कि पूरे जिले में मतदान षत-प्रतिषत हो और प्रत्येक वयस्क मतदाता इस यज्ञ में अपनी सहभागिता निभाएं।



विदित हो कि जिला मुख्यालय बैकुंठपुर के सेंट जोसेफ विद्यालय में प्रतिदिन शासकीय सेवकों को मतदान दल के तौर पर प्रथम चरण का प्रशिक्षण आयोजित किया जा रहा है। इसके लिए नियुक्त मास्टर ट्रेनर प्रतिदिन 11 बजे से 4 बजे तक प्रशिक्षण प्रदान कर रहे है। प्रशिक्षण के समाप्ति पश्चात प्रतिदिन स्वीप कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। प्रशिक्षण के प्रथम दिवस जिला मुख्यालय बैकुंठपुर के रामानुज मिनी स्टेडियम में मतदान दलों का प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले शासकीय सेवकों ने भारत निर्वाचन आयोग के प्रतीक चिन्ह के समीप घेरा बनाकर मतदान का संकल्प लिया था।



गत दिवस प्रशिक्षण स्थल सेंट जोसेफ विद्यालय परिसर में पहुंचकर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी विनय कुमार ने बाइक रैली को रवाना किया। यह रैली शहर के मुख्य मार्ग से होती हुई रामानुज मिनी स्टेडियम में आकर समाप्त हुई। यहां उपस्थित कर्मचारी समूह ने मतदान के लिए एक आकृति तैयार की और स्थानीय मतदाताओं को निर्वाचन में सहभागिता का संदेश दिया। चुनई चिरई के सुंदर आकृति के साथ सभी ने मतदान की आकृति बनाई और इसके बाद जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ आशुतोष चतुर्वेदी ने सभी को आगामी निर्वाचन में षत-प्रतिषत मतदान की शपथ दिलाई। इस अवसर पर सभी मास्टर ट्रेनर,जनपद पंचायत सीइओ एवं स्वीप टीम के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।