नवरात्रि पर​​​​​​ डोंगरगढ़ में रुकेंगी 3 और ट्रेनें, रेलवे ने भगत की कोठी, बिलासपुर-चेन्नई एक्सप्रेस और पुणे एक्सप्रेस को दिया स्टॉपेज

रेलवे प्रशासन ने नवरात्रि पर्व के चलते मां बम्लेश्वरी के दर्शन करने जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए 18 अक्टूबर से 23 अक्टूबर तक डोंगरगढ़ स्टेशन में भगत की कोठी सहित 3 ट्रेनों का अस्थाई स्टॉपेज दिया है। ऐसे में बम्लेश्वरी के दर्शन के लिए ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों को राहत मिलेगी।

इस बार शारदीय नवरात्रि का पर्व 15 अक्टूबर से शुरू हुआ है। हर साल रेल प्रशासन नवरात्रि पर्व पर छत्तीसगढ़ से होकर गुजरने वाली ट्रेनों का डोंगरगढ़ में अस्थाई स्टॉपेज देता आया है। लेकिन इस बार ज्यादातर ट्रेनों को रद्द कर दिया था।

दरअसल 15 अक्टूबर से कुछ ट्रेनों का अस्थाई स्टॉपेज दिया गया है। प्रदेश और दूसरे राज्यों से लाखों श्रद्धालु माता के दर्शन करने पहुंचते हैं। 15, 16 और 17 अक्टूबर तक डोंगरगढ़ की ओर जाने वाली ट्रेनों में यात्रियों को जगह नहीं मिल रही थी।

अब रेलवे ने 18 से 23 अक्टूबर तक 20843/20844 बिलासपुर-भगत की कोठी एक्सप्रेस, 12851/12852 बिलासपुर-चेन्नई एक्सप्रेस और 12849/12850 बिलासपुर-पुणे एक्सप्रेस को अस्थाई स्टॉपेज दिया है। यह यात्रियों के लिए अतिरिक्त सुविधा है।

बता दें कि नवरात्रि पर पूरे 9 दिनों तक मां बम्लेश्वरी मंदिर डोंगरगढ में मेला लगता है। जहां बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ जुटती है। मां बम्लेश्वरी मंदिर में दर्शन के लिए दूर-दूर से श्रद्धालु पहुंचते हैं। इन ट्रेनों के ठहराव से उन्हें राहत मिलेगी।