गरियाबंद : जिले के सभी शासकीय कार्यालयों में अधिकारी-कर्मचारियों द्वारा मतदाता संकल्प लिया गया


गरियाबंद 17 अक्टूबर 2023/ भारत निर्वाचन आयोग नई दिल्ली द्वारा छत्तीसगढ़ विधानसभा आम निर्वाचन 2023 की घोषणा के अनुसार निर्वाचन में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से जिला स्तरीय स्वीप कार्यक्रम के अनुसार संकल्प गरियाबंद के अंतर्गत संकल्प एक अभियान, शत प्रतिशत हो मतदान कार्ययोजना अंतर्गत मतदाता जागरूकता से संबंधित स्वीप गतिविधियों का संचालन लगातार किया जा रहा है।

जिले के सभी नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्र के अंतर्गत कार्ययोजना के अनुसार लगातार कार्य किये जा रहे हैं। इसके लिए स्वीप नोडल अधिकारी सहित अन्य प्रकार के नोडल अधिकारियों की नियुक्ति की गई है। इसी तारतम्य में आज जिले के सभी शासकीय कार्यालयों में मतदाता संकल्प का आयोजन किया गया। जिसमें सभी अधिकारी-कर्मचारियों ने सुबह 10 बजे मतदान करने एवं अन्य नागरिकों को मतदान करने हेतु प्रेरित करने के लिए संकल्प लिया।


इस दौरान अधिकारी-कर्मचारियों ने शपथ लेते हुए कहा कि हम भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते है कि अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाये रखेंगे तथा स्वतंत्र निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।