AUS vs SL Pitch Report: बल्लेबाज या गेंदबाज, लखनऊ में किसका होगा राज? जानिए इकाना स्टेडियम की पिच का मिजाज

वनडे विश्व कप 2023 का 14वां मैच लखनऊ के इकाना स्पोर्ट्स स्टेडियम में 16 अक्टूबर को खेला जाएगा। विश्व कप 2023 में अभी तक दोनों टीमों ने 2-2 मैच खेले हैं, लेकिन दोनों टीमों का अभी तक जीत का खाता नहीं खुल सका है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि किसे लखनऊ में पहली जीत मिलती है और कौन हार की हैट्रिक लगाकर अपनी मुश्किलें बढ़ा देता है। ऐसे में इस मैच से पहले जानते हैं लखनऊ के इकाना स्टेडियम की पिच के बारे में।

AUS vs SL Pitch: लखनऊ के इकाना स्टेडियम में गेंदबाज या बल्लेबाज किसको होगा फायदा

दरअसल, वनडे विश्व कप 2023 के 14वें मैच से पहले श्रीलंका को बड़ा झटका लगा है। कप्तान दासुन शनाका चोटिल होने के चलते विश्व कप से बाहर हो चुके हैं। शनाका की जगह श्रीलंकाई टीम में चमिका करुणारत्ने की एंट्री हुई है। ऐसे में लखनऊ में खेले जाने वाले मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम को इसका फायदा मिल सकता है।

5 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ विश्व कप 2023 में पहले मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना किया था। वहीं, दूसरे मैच में कंगारू टीम को भारत ने हराया। वहीं, दूसरी ओर श्रीलंका को साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान के खिलाफ हार झेलनी पड़ी।

AUS vs SL: दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

दोनों टीमों के वनडे विश्व कप इतिहास की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका का कुल 11 बार आमना-सामना हो चुका है, जहां ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी रहा। कंगारू टीम ने 8 मैच जीते हैं, जबकि श्रीलंका को 2 सफलता हासिल हुई। एक मैच का नतीजा नहीं निकल सका।

अगर बात करें लखनऊ के इकाना स्पोर्ट्स स्टेडियम की पिच की तो पिच धीमा खेलने के लिए जानी जाती है। इस विकेट पर स्पिनर्स को काफी फायदा मिलता है। वहीं, बल्लेबाज भी यहां हाथ खोलकर आसानी से रन नहीं बना पाते है। बैटर्स को रन बनाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ता है, लेकिन एक बार बल्लेबाज सेट हो जाए तो वह रन बनाते हुए नजर आते हैं।

आईपीएल में भी लखनऊ की इस पिच पर स्पिनर्स का बोलबाला देखने को मिला था। विश्व कप 2023 में साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप का मुकाबला इकाना स्टेडियम में खेला गया, जिसमें अफ्रीका ने पहले बैटिंग करते हुए 300 रन से अधिक रन बोर्ड पर लगा दिए थे और कंगारू टीम को 200 रन पर ढेर कर दिया था। इस मैदान पर टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला करती है। पहली पारी का औसत 228 का रहा है।