दुर्गा पंडाल समितियों की बैठक लेकर आचार संहिता की दी गई जानकारी

निर्देशों का पालन करने के दिए गए निर्देश

कलेक्टर श्री गोयल के निर्देश पर सभी एसडीएम व पुलिस अधिकारियों ने अपने क्षेत्र में ली बैठक

रायगढ़, 14 अक्टूबर 2023 I कलेक्टर कार्तिकेया गोयल के निर्देश पर जिले के सभी एसडीएम व पुलिस अधिकारियों द्वारा आगामी त्यौहारों के मद्देनजर दुर्गा पंडाल आयोजकों की महत्वपूर्ण बैठक ली गई। रायगढ़ में एडिशनल एसपी संजय महादेवा व एसडीएम गगन शर्मा ने बैठक ली। वहीं खरसिया में एसडीएम रोहित सिंह व एसडीओपी प्रभात पटेल ने बैठक ली। लैलूंगा में एसडीएम सुश्री अक्षा गुप्ता ने बैठक ली।

जिसमें अधिकारियों द्वारा आयोजकों को जानकारी दी गई कि जिले में आदर्श आचार संहिता प्रभावशील है। ऐसे में सभी आयोजक समितियां इस संबंध में प्रशासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करेंगे। किसी भी पंडाल में राजनैतिक गतिविधियां न ही संचालित होंगी, न ही किसी पार्टी या अभ्यर्थी का प्रचार किया जाएगा।

पंडाल में ध्वनि विस्तारक यंत्र के प्रयोग के लिए संंबंधित एसडीएम ऑफिस से अनुमति लेनी होगी और माननीय उच्च न्यायालय कोलाहल अधिनियम का पालन करना होगा। इसमें रात 10 बजे के पश्चात ध्वनि विस्तारक यंत्रों का उपयोग नहीं करने व ध्वनि सीमा निर्धारित डेसीबल के अंदर रखने के निर्देश दिए गए। प्रतिमा विसर्जन के लिए निर्धारित स्थान व रूट का पालन करना होगा।