CG Elections 2023 : CM भूपेश बघेल ने राजनांदगांव को लेकर किया बड़ा खुलासा, जानें इस सीट की क्या अहमियत?

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव का बिगुल फुंक चुका है. चुनाव आयोग ने इलेक्शन की तारीख की घोषणा कर दी है. राज्य में अगले महीने दो चरणों में 7 नवंबर और 17 नवंबर को वोटिंग होगी. इसे लेकर राजनीतिक दलों के चुनाव प्रचार जोरो पर है. पहले चरण में बस्तर के 12 और राजनांदगांव के 8 विधानसभा सीटों पर वोट पड़ेंगे. राजनांदगांव की सीटों पर काफी रोचक मुकाबला देखने को मिल सकता है, इसे लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बड़ा खुलासा किया है. 

छत्तीसगढ़ में पहले चरण की 20 सीटों के लिए नामांकन प्रक्रिया 13 अक्टूबर से शुरू हो गई है, लेकिन पितृ पक्ष की वजह से किसी राजनीतिक दलों ने अभी तक नामांकन दाखिल नहीं किया है. सभी पार्टियां नवरात्रि का इंतजार कर रही हैं. भारतीय जनता पार्टी (BJP) 16 अक्टूबर को राजनांदगांव से प्रचार अभियान की शुरुआत करेगी और इसी दिन पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह राजनांदगांव से अपना नामांकन दाखिल करेंगे. उनके नामांकन के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और सीएम योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे. इसी वजह से इस बार राजनांदगांव पर सभी निगाहें टिकी हैं. 

इस बीच छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि पिछली बार बीजेपी ने राजनांदगांव में सिर्फ एक सीट जीती थी. इस बार ये सीट भी कांग्रेस को मिलने वाली है. इस कार्यकाल में सबसे ज्यादा नुकसान अडानी को हुआ है, इसलिए उसकी (अडानी) गिद्ध निगाह छत्तीसगढ़ पर है. भारतीय जनता पार्टी को वोट देना मतलब अडानी को ताकतवर बनाना है.