IND vs AFG: “मुझे उम्मीद है कि यहां से…” कोहली-नवीन की दोस्ती पर Gautam Gambhir ने कही बड़ी बात

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में भारत और अफगानिस्तान आमने-सामने हुए। यह मुकाबला जहां रोहित शर्मा की तूफानी बल्लेबाजी के लिए याद किया जाएगा। वहीं, दूसरी ओर कोहली और अफगान तेज गेंदबाज नवीन-उल-हक की दोस्ताना रवैये के लिए भी याद रखा जाएगा। दरअसल, बुधवार को वर्ल्ड कप 2023 के 9वें मैच में भारत और अफगान टीम एक दूसरे के आमने-सामने हुए। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस मैच में कोहली की खेल भावना का एक शानदार नमूना देखने को मिला। कोहली ने दर्शकों से अपील की कि वह नवीन-उल-हक को ट्रोल न करें।

कोहली ने नवीन को लगाया गले

कोहली की इस खेल भावना ने दर्शकों का दिल जीत लिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए कोहली ने नवीन-उल-हक को गले लगाया। इस सीन को देखकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी और लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर गौतम गंभीर ने खुशी जाहिर की। गंभीर ने कमेंट्री के दौरान कहा, “यह एक महान इशारा है और मुझे उम्मीद है कि यहां से, आने वाले मैचों में, हर मैच में, लोगों को विराट के इशारे की याद दिलाई जाएगी। क्योंकि हर पेशेवर क्रिकेटर देश के लिए खेलने के लिए, आईपीएल में खेलने के लिए इस स्तर तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत करता है।”

आईपीएल के मैच के दौरान हुई थी झड़प

गंभीर ने दर्शकों से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि विश्व कप में आने वाले खिलाड़ी अच्छी यादें लेकर घर जाएं। उन्होंने अफगानिस्तान पर भारत की जीत के दौरान दिल्ली के दर्शकों द्वारा नवीन के साथ किए गए व्यवहार पर निराशा व्यक्त की।

गौरतलब हो कि लखनऊ में एक आईपीएल मैच के दौरान नवीन और कोहली एक-दूसरे से भिड़ गए थे। अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज और कोहली के साथी मोहम्मद सिराज के बीच मैदान पर तीखी झड़प हो गई थी। मैच के बाद हाथ मिलाने के दौरान तनाव बढ़ गया था। गौतम गंभीर ने भी मामले में हस्ताक्षेप किया था।