‘अगर मैं शतक ठोकता तो हम हार जाते’, Sachin Tendulkar के साथ 2011 WC के मजेदार किस्‍से का वीरू ने किया खुलासा

भारत के पूर्व विस्‍फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने 2011 वर्ल्‍ड कप में पाकिस्‍तान के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले के एक मजेदार किस्‍से का खुलासा किया है। सहवाग ने बताया कि उनकी महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर से मजेदार बातचीत हुई थी। सचिन तेंदुलकर 2011 वर्ल्‍ड कप सेमीफाइनल में भारतीय टीम के सर्वश्रेष्‍ठ रन स्‍कोरर थे। वो 85 रन बनाकर पवेलियन लौटे थे। सहवाग तब डगआउट में बैठे थे। वो सचिन तेंदुलकर को देखकर मुस्‍कुराए और पलटकर मास्‍टर ब्‍लास्‍टर ने भी मुस्‍कान दी।

सचिन तेंदुलकर से सहवाग की बातचीत

सचिन तेंदुलकर ने मुझे कहा कि मैं जानता हूं कि तुम क्‍यों हंस रहे हो। मैंने पूछा क्‍यों? उन्‍होंने कहा कि तुम ये सोच रहे हो कि अच्‍छा हुआ मैं शतक जमाने से पहले आउट हो गया। अगर मैं शतक जमाता तो हम हार सकते थे। मैंने कहा कि आप कैसे मेरे दिल की बात को पढ़ लिए। आपने दो शतक जमाए, एक में हम हारे और एक में मैच ड्रॉ हुआ। भगवान का शुक्र है कि आपने शतक नहीं जमाया और हम वर्ल्‍ड कप जीतने में सफल रहे।

भारत बना चैंपियन

याद दिला दें कि पाकिस्‍तान को सेमीफाइनल में मात देने के बाद टीम इंडिया ने मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर 2 अप्रैल 2011 को श्रीलंका को पटखनी दी और वर्ल्‍ड कप ट्रॉफी उठाई। भारतीय टीम ने वनडे प्रारूप में 28 साल का सूखा समाप्‍त करते हुए दूसरी बार वर्ल्‍ड चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया था। सचिन तेंदुलकर ने अपने छठे वर्ल्‍ड कप में पहली बार ट्रॉफी को चैंपियन बनकर हाथ में उठाया था।

इस बार रोहित ब्रिगेड से उम्‍मीद

टीम इंडिया को वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने वर्ल्‍ड कप 2023 में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की और मजबूत ऑस्‍ट्रेलिया को 6 विकेट से परास्‍त किया। अब टीम इंडिया बुधवार को अफगानिस्‍तान को धूल चटाने के इरादे से मैदान संभालेगी। भारतीय टीम की कोशिश 12 साल का सूखा खत्‍म करके तीसरी बार वर्ल्‍ड चैंपियन बनने की होगी।