CG News :जनचौपाल में कलेक्टर ने सुनी लोगों की समस्याएं

जनचौपाल में विभिन्न शिकायत एवं समस्याओं से संबंधित 85 आवेदन प्राप्त हुए

बेमेतरा 09 अक्टूबर 2023 I प्रत्येक सोमवार को कार्यालय कलेक्ट्रेट में कलेक्टर जनचौपाल का आयोजन होता है। इस चौपाल में जिले के अलग-अलग क्षेत्र के लोग अपनी-अपनी मांग, समस्याएं एवं शिकायतें लेकर आते हैं। जन चौपाल मे आने वाले सभी लोगों की समस्या और उनके समाधान का निराकरण भी किया जाता है। आज के जनचौपाल में कलेक्टर ने लोगों की समस्याओं को गौर से सुना और संबंधित अधिकारियों से दूरभाष पर और समक्ष बुलाकर संबंधित आवेदनों का त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए। कुछ आवेदन मौके पर ही निराकरण किए गए।

आज के जनचौपाल में 85 आवेदन विभिन्न शिकायत एवं समस्याओं से संबंधित थे जिन्हे संबंधित विभाग के अधिकारियों को निराकरण हेतु भेजा गया। जनचौपाल में दूरदराज के गांवों से अपनी समस्याओं के समाधान हेतु पहुँचे लोगों में से तहसील बेरला के ग्राम सिल्घट निवासी हिरालाल साहू की आकास्मिक मोटर दुर्घटना से मृत्यु होने से परिजन पत्नी श्री राधा साहू ने आर्थिक सहायता दिलाये जाने के संबंध में आवेदन दिया। बेमेतरा तहसील के ग्राम करेली के निवासी भूरी बाई पटेल ने वृद्धा पेंशन योजना का लाभ दिलाने के संबंध में आवेदन दिया।

बेमेतरा तहसील के ग्राम नवागॉव निवासी पंचवती साहू ने विकलांग बैट्री वाले सायकल दिलाने के संबंध में आवेदन दिया। तहसील बेरला  ग्राम सुरहोली निवासी तारा बाई रावत पति सेतु रावत का बिजली करेंट से मौत हो जाने संबंधित आर्थिक सहायता राशि प्रदान किए जाने के संबंध में आवेदन दिया। तहसील साजा ग्राम कोंगियाकला निवासी गेंदलाल जिसको बैटरी चलित ट्राई साइकिल दिलाने के संबंध में आवेदन दिया। तहसील थानखम्हरीया ग्राम नवागॉव कला के निवासी जमुना साहू ने रोजगार गारंटी के मजदूरी के भुगतान न होने के संबंध में आवेदन दिया। ग्राम केशला निवासी प्रेमलाल साहू के पुत्र हुलेश्वर साहू का बिच्छु के काटने से मृत्यु हो जाने के संबंध में सहायता राशि दिलाने के संबंध में आवेदन प्राप्त हुए।