कहां फिसल गई ऑस्ट्रेलिया के हाथ से बाजी, स्टार खिलाड़ी की गलती पड़ी भारी, जानें क्या रहा मैच का टर्निंग पॉइंट

IND vs AUS Turning Point: 200 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब हुई थी। ईशान किशन गोल्डन डक पर पवेलियन लौटे चुके थे, तो रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर को भी जोश हेजलवुड ने चलता कर दिया था। स्कोर बोर्ड पर सिर्फ 2 रन लगे थे और विकेट गिर चुके थे तीन। यानी मैच पूरी तरह से कंगारू टीम की पकड़ में था।

आठवें ओवर में हेजलवुड ने अपनी उछाल लेती गेंद से एक और मौका बनाया, लेकिन बल्ले से नाकाम रहने वाले मिचेल मार्श फील्डिंग में भी अपना काम ठीक तरीके से नहीं कर सके। मार्श के हाथ से उस समय कैच नहीं, बल्कि मैच छूटा था। मार्श की गलती का खामियाजा चेन्नई में ऑस्ट्रेलियाई टीम को भुगतना पड़ा। मार्श से छूटा वो कैच किसी और का नहीं, बल्कि 85 रन की दमदार पारी खेलने वाले टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का था।

मार्श की गलती पड़ गई भारी

दरअसल, आठवें ओवर की तीसरी गेंद हेजलवुड ने बाउंसर फेंकी। विराट कोहली अचानक आई उछाल लेती गेंद से सरप्राइज हो गए और बॉल को हवा में खेल बैठे। कैच पकड़ने के लिए विकेटकीपर एलेक्स कैरी और मार्श दोनों ने ही दौड़ लगाई। बॉल के नीचे मार्श पहले पहुंचे, लेकिन वह कैच को पूरा नहीं कर सके। गेंद मार्श के हाथों से छिटक गई।

मिचेल मार्श ने जिस समय पर यह कैच छोड़ा, उस वक्त टीम इंडिया का स्कोर 20/3 था। वहीं, विराट कोहली के खाते में सिर्फ 12 रन ही आए थे। यानी अगर यहां पर कंगारू टीम को कोहली का विकेट मिल जाता, तो भारतीय टीम के लिए मैच में वापसी करना लगभग असंभव सा हो जाता।

कोहली-राहुल ने पलट दिया मैच

जीवनदान मिलने के बाद विराट कोहली ने दोबारा ऑस्ट्रेलियाई टीम को कोई चांस नहीं दिया। कोहली ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 116 गेंदों पर 85 रन की शानदार पारी खेली। विराट ने केएल राहुल संग मिलकर चौथे विकेट के लिए 165 रन जोड़े और कंगारू टीम को मैच से पूरी तरह से आउट कर दिया। केएल राहुल 115 गेंदों का सामना करने के बाद 97 रन बनाकर नाबाद रहे और उन्होंने सिक्स लगाते हुए टीम इंडिया को जीत दिलाई।