IND vs AUS: स्पाइडरमैन बनकर Virat Kohli ने वर्ल्ड कप में बनाया बड़ा रिकॉर्ड, अनिल कुंबले को छोड़ा पीछे

भारत और ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले में स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने अपने नाम एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया। ऑस्ट्रेलिया के मिचेल मार्श का स्लिप पर कैच पकड़ते ही अनिल कुंबले को पीछे छोड़ दिया। विराट ने वनडे वर्ल्ड कप में 15वां कैच पकड़ा। वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 5वें मैच में मेजबान भारत और ऑस्ट्रेलिया आमने-सामने हैं। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। जसप्रीत बुमराह ने तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर भारत को पहली सफलता दिलाई। बुमराह ने विस्फोटक बल्लेबाज मिचेल मार्श को स्लिप पर कैच करवाया।

विराट ने मार्श का लपका गजब का कैच

मार्श का कैच विराट कोहली ने पकड़ा। यह कैच पकड़ते ही विराट कोहली ने भारत के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले को पीछे छोड़ दिया। दरअसल, कोहली ने अपने वनडे वर्ल्ड कप करियर में 15वां कैच पकड़ा। वह भारत की तरफ से वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले गैर-विकेटकीपर खिलाड़ी बने गए हैं।

Jasprit Bumrah celebrates

कपिल देव और सचिन का भी नाम शामिल

कोहली से पहले यह रिकॉर्ड अनिल कुंबले के नाम था। अनिल कुंबले पहले ऐसे गैर-विकेटकीपर खिलाड़ी थे, जिन्होंने वनडे वर्ल्ड कप में 14 कैच पकड़े थे। अब विराट उनसे आगे निकल गए हैं। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर दिग्गज कपिल देव और सचिन तेंदुलकर का भी नाम शामिल है।

वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले भारतीय फील्डर (गैर-विकेटकीपर)

खिलाड़ीकैच
विराट कोहली15
अनिल कुंबले14
कपिल देव12
सचिन तेंदुलकर12

बता दें कि भारत का यह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 150वां वनडे मैच है। किसी एक टीम के खिलाफ भारत का यह दूसरा सबसे ज्यादा वनडे मैच है। इससे पहले टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्यादा (167 मैच) वनडे खेले हैं। दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया और तीसरे नंबर पर वेस्टइंडीज (142 मैच) की टीम है।