IND vs AFG: Arshdeep की रफ्तार भरी गेंद को छू भी नहीं सका AFG का भारी-भरकम बैटर, अजीबोगरीब तरीके से हुआ आउट

IND vs AFG Asian Games 2023 Final: एशियन गेम्स 2023 के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया की भिड़ंत अफगानिस्तान के साथ हो रही है। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ के फैसले को भारतीय तेज गेंदबाजों ने एकदम सही साबित करके दिखाया है। 50 रन का आंकड़ा पार करते-करते अफगानिस्तान की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी है। अर्शदीप सिंह ने अपनी रफ्तार के दम पर विपक्षी टीम के सबसे अनुभवी बैटर मोहम्मद शहजाद के होश उड़ाए। भारतीय तेज गेंदबाज के हाथ से निकली बॉल को शहजाद बल्ले से छू तक नहीं सके और अजीबोगरीब तरीके से आउट होकर पवेलियन लौटे।

अर्शदीप की रफ्तार ने उड़ाए होश

दरअसल, अफगानिस्तान पारी का तीसरे ओवर में गेंद अर्शदीप सिंह के हाथों में थी और क्रीज पर थे मोहम्मद शहजाद। अर्शदीप के हाथ से निकली ओवर की पांचवीं गेंद बेहद रफ्तार के साथ शहजाद के पास पहुंची। अफगानिस्तानी बल्लेबाज ने उस गेंद पर रूम बनाकर शॉट खेलने का प्रयास किया, लेकिन वह बॉल की स्पीड से पूरी तरह से चकमा खा गए। गेंद की रफ्तार इतनी थी कि शहजाद ठीक तरह से अपना शॉट भी नहीं खेल सके और बॉल उनके हाथ पर लगकर विकेटकीपर के दस्तानों में चली गई। अर्शदीप और बाकी खिलाड़ियों द्वारा की गई अपील पर अंपायर ने भी अपनी उंगली खड़ी कर दी। हालांकि, शहजाद अंपायर के फैसले से नाखुश दिखाई दिए।

https://x.com/oye_sg/status/1710550474414588029?s=20

खराब रही अफगानिस्तान की शुरुआत

टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने अपना पहला विकेट महज 5 के स्कोर पर गंवाया। जुबैद अखबारी महज 5 रन बनाकर शिवम दुबे का शिकार बने। इसके बाद शहजाद को अर्शदीप ने पवेलियन की राह दिखाई। नूर अली जदरान भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और सिर्फ एक रन बनाकर रनआउट हुए। करीम जनत को महज एक रन के स्कोर पर शाहबाज अहमद ने चलता किया।