CG News :जामगांव में 132/33 KV सब स्टेशन का किया भूमिपूजन

कोण्डागांव, 06 अक्टूबर । केशकाल के ग्रामीण क्षेत्रों में निवासरत लोगों को अब लो वोल्टेज अथवा बिजली गुल होने की शिकायत से निजात दिलाने के लिए गुरुवार को छत्तीसगढ़ विधानसभा के उपाध्यक्ष एवं केशकाल विधायक संतराम नेताम द्वारा केशकाल विकासखंड अंतर्गत ग्राम जामगांव में स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं ग्राम प्रमुखों की मौजूदगी में 08 एकड़ की भूमि में 27 करोड़ 50 लाख रुपए की लागत से बनने वाले 132/33 केव्ही सब स्टेशन का भूमिपूजन किया।

इस सम्बंध में विधायक संतराम नेताम ने कहा कि गर्मी के मौसम में क्षेत्र में विद्युत की खपत बढ़ने से बड़ेराजपुर, धनोरा एवं केशकाल अंचल में लो वोल्टेज एवं बिजली गुल होने की समस्या से जूझना पड़ता था। अब जामगांव में नवीन सब स्टेशन खुलने से सभी की इस समस्या का निराकरण हो जायेगा। छत्तीसगढ़ शासन द्वारा किसानों का कर्ज माफ, बिजली बिल हाफ जैसी योजनाओं का क्रियान्वयन किया है साथ ही अब केशकाल में होने वाली लो वोल्टेज की समस्या को पूर्ण रूप से खत्म करते हुए 132/33 केवी सब स्टेशन की स्वीकृति मिलते ही भूमिपूजन किया जा रहा है।

इस दौरान सीएसपीडीसीएल जगदलपुर के सिविल अधीक्षण अभियंता तरुण दिवाकर, कार्यपालन अभियंता ए.के द्विवेदी, सहायक अभियंता कमलकांत बंजारे सहित जनप्रतिनिधि सगीर अहमद कुरैशी, धन्नूराम मरकाम, बुधसिंह नेताम, अरुण अग्निहोत्री, मनहेर कोर्राम, सरपंच भोजबाई मरकाम, राजेश येउल्कर, ललित टेकाम, कनिष्ठ अभियंता विकास साहू समेत अन्य विभागीय अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।