KBC 15: पढ़ाई से परेशान हो गए थे अमिताभ बच्चन, रट्टा मारने के बावजूद फिजिक्स के पेपर में हो गए थे फेल

सोनी टीवी के क्विज रियलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 15’ के लेटेस्ट एपिसोड की शुरुआत कंटेस्टेंट डॉ. आशीष के साथ हुई. बिग बी ने आशीष से ये अनुरोध किया कि वो उन्हें एक आसान टेक्निक सिखाए, जिससे वो चीजों को आसानी से याद रखें. आशीष ने भी तुरंत देश के 8 केंद्र शासित प्रदेशों को याद रखने का एक आसान तरीका अमिताभ बच्चन को समझाया. आशीष की सिखाई हुई ये ट्रिक अमिताभ बच्चन आसानी से सीख गए और उन्होंने आशीष का ‘शुक्रिया अदा’ किया.

सवाल-जवाब के बीच आशीष की प्रशंसा करते हुए अमिताभ बच्चन ने कहा कि वे कितनी आसानी से अपनी टीचिंग तकनीक से स्टूडेंट्स के जीवन को आसान बना देते हैं. इस दौरान अमिताभ बच्चन ने अपने ग्रेजुएशन के समय को याद करते हुए कहा, हमने बीएससी लिया था और मैं उस समय बेहद परेशान हो गया था. वो पढाई करना बिल्कुल भी आसान नहीं था. हमने गलत सब्जेक्ट ले लिया था. 3 साल तक उस कोर्स को झेलना पड़ा. फिर 2 महीने में बस रट्टा मरता था. सबसे पहले मैं फिजिक्स के पेपर में फेल हो गया. फिर मैंने दोबारा एग्जाम दिया और पास हो गया.

रिकॉर्ड होल्डर हैं आशीष


आपको बता दें, केबीसी 15 में शामिल डॉ. आशीष ने 2015 में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया था. अमिताभ बच्चन के सामने बैठकर उन्होंने खुलासा किया कि, मैं चाहता था कि मेरा विश्व रिकॉर्ड अमिताभ बच्चन के जन्मदिन 11 अक्टूबर को बने, लेकिन वो 18 अक्टूबर को पूरा हुआ.

मुझे खुशी है कि यह आपके जन्मदिन के महीने में पूरा हुआ. आशीष ने 1 लाख से अधिक मैग्नेट के साथ ‘आई लव अमिताभ बच्चन’ लिखा था. इस टास्क में सबसे चैलेंजिंग काम था, मैग्नेटिक क्षेत्र का ध्यान रखना क्योंकि जब आप मैग्नेट एक दूसरे से कनेक्ट करते हैं, तब वे सभी एक साथ आते हैं. इसलिए उन्हें वर्णमाला के रूप में लिखने में ढाई साल लग गए.