साउथ-नॉर्थ के मिल गए सितारे, बॉक्स ऑफिर पर हिट हुआ फिल्मों का नया कॉम्बो फॉर्मूला

एक वो दौर था जब साउथ vs बॉलीवुड की बहस जोरों पर थी. हालांकि अब ये ट्रेंड बदलता नज़र आ रहा है. पिछले कुछ समय से साउथ और बॉलीवुड के कलाकार एक साथ काम कर रहे हैं. खास बात ये है कि ऐसी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रही हैं. बीते कुछ सालों में साउथ की फिल्मों ने नॉर्थ में शानदार कमाई की है. जिसमें बाहुबली से लेकर आरआरआर जैसी शानदार फिल्में शामिल हैं. अब बॉलीवुड ने भी साउथ एक्टर्स और डायरेक्टर्स का दामन थाम लिया है.

शाहरुख खान की जवान से लेकर ऋतिक रोशन की वॉर 2 तक आपको साउथ के एक्टर या डायरेक्टर का बॉलीवुड फिल्मों से बड़ा कनेक्शन नज़र आ जाएगा. वहीं इस साल रिलीज हुई सलमान खान की फिल्म किसी का भाई किसी की जान में भी साउथ के कई एक्टर्स नज़र आए थे. आने वाले वक्त में भी ऐसी कई फिल्में नज़र आएंगी जब नॉर्थ और साउथ के कलाकार एक साथ काम करेंगे.

जवान

हाल ही में रिलीज हुई शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ में दो बड़े साउथ सुपरस्टार नज़र आए. फिल्म में लीड एक्ट्रेस नयनतारा और विजय सेतुपति अहम रोल में दिखे. वही साउथ फिल्मों के डायरेक्टर, अटली कुमार की ये पहली बॉलीवुड फिल्म है. एक्शन से भरपूर जवान को हिंदी, तमिल और तेलुगू भाषा में बड़े पर्दे पर रिलीज किया गया.

वॉर 2

YRF यूनिवर्स की वॉर 2 लंबे वक्त से सुर्खियों में है. हाल ही में ये अपडेट आया है कि वॉर 2 में बॉलीवुड स्टार ऋतिक रोशन के साथ साउथ सुपरस्टार जूनियर एनटीआर भी नजर आएंगे. वहीं फिल्म से कियारा आडवाणी के जुड़ने की भी खबरें सामने आई हैं. वॉर 2 का डायरेक्शन सिद्धार्थ आनंद करेंगे. वॉर 2 YRF की स्पाई यूनिवर्स की फिल्म है.

प्रोजेक्ट के

साउथ और बॉलीवुड का तगड़ा कनेक्शन नाग अश्विन की ‘प्रोजेक्ट के’ में भी देखने को मिलेगा. इस पैन इंडिया फिल्म में प्रभास के साथ अमिताभ बच्चन, कमल हासन, दीपिका पादुकोण और दिशा पाटनी भी नजर आने वाली हैं. फैंस इस फिल्म को लेकर काफी उत्साहित हैं.

केजीएफ 3

पैन इंडिया स्टार, यश की ‘केजीएफ 2’ की बंपर सक्सेस के बाद खबर है कि अब ‘केजीएफ 3’ आने वाली है. इस साउथ ब्लॉकबस्टर फिल्म ने सभी का दिल जीता लिया था. फिल्म में रवीना टंडन और संजय दत्त की अहम भूमिका नज़र आई थी. माना जा रहा है कि ‘केजीएफ 3’ भी यही स्टारकास्ट हो सकती है.

देवरा

जूनियर एनटीआर की फिल्म ‘देवरा’ अपनी अनाउंसमेंट के बाद से ही सुर्खियों में है. इस मूवी से बोनी कपूर की बेटी जान्हवी कपूर अपना साउथ डेब्यू करने जा रही हैं. बॉलीवुड और साउथ की इस फ्रेश जोड़ी को पर्दे पर देखने के लिए फैंस काफी ज्यादा बेताब हैं.

लियो

लोकेश कनगराज के डायरेक्शन में बन रही ‘लियो’ एक एक्शन-थ्रिलर फिल्म है. फिल्म में बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त भी लीड रोल में नजर आने वाले हैं. मूवी को लेकर फैंस काफी एक्साइटेड हैं. ‘लियो’ एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है, जिसमें बॉलीवुड और साउथ एक साथ दिखेंगे.