‘ स्वच्छता ही सेवा’ एवं ‘ एक कदम स्वच्छता की ओर ‘ अभियान के तहत इंडस पब्लिक स्कूल दीपका के सफाई मित्रों का प्राचार्य डॉक्टर संजय गुप्ता के द्वारा किया गया सम्मान


⭕प्रशस्ति पत्र एवं आकर्षक उपहार पाकर प्रसन्नचित हुए इंडस पब्लिक स्कूल दीपका के सफाई कर्मचारी।


⭕सफाई मित्रों के योगदान का सम्मान और प्रशंसा हम सभी के लिए गर्व की बात है-डॉ संजय गुप्ता।


⭕कठिनाईयों के बावजूद, सफाई मित्र समुदाय के लिए एक उत्कृष्ट उदाहरण प्रस्तुत करते हैं-डॉ संजय गुप्ता।

कोरबा, 2 अक्टूबर। शिक्षा मंत्रालय के द्वारा देश भर के विद्यालयों में “स्वच्छता ही सेवा” अभियान का आयोजन किया है। इस अभियान के तहत विद्यालयों में सफाई और स्वच्छता से संबंधित कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। छात्रों को स्वच्छता के महत्व के बारे में जागरूक किया जा रहा है ताकि वे अपने विद्यालयों और वातावरण की सफाई में योगदान कर सकें। यह कार्यक्रम विद्यालयों को स्वच्छता के महत्व को समझाने और उसे अपनाने के लिए एक अच्छा अवसर प्रदान करता है।

देश को स्वच्छ रखने के इस पावन अवसर पर इंडस पब्लिक स्कूल दीपिका के प्राचार्य डॉक्टर संजय गुप्ता के द्वारा विद्यालयों के सफाई कर्मचारियों को उनके महत्वपूर्ण योगदान के लिए उपहार एवं प्रदस्ति पत्र देकर सम्मानित किया ह। प्रचार्य ने एक विशेष समारोह में सफाई कर्मचारियों को सम्मानित किया, जिसमें उन्होंने सभी सफाई मित्रों को प्रशंसापत्र और उपहारों को सौंपा। इस उपलब्धि से सभी कर्मचारियों का मोरल उत्साह बढ़ा और उन्होंने अपने कार्य को और भी मेहनती और सजीव बनाने का उत्साह दिखाया। विद्यालय की सफाई कर्मचारियों को इस रूप में सम्मानित करने का यह पहल एक उत्कृष्ट उदाहरण है जो उनके महत्वपूर्ण योगदान को मान्यता देता है।


प्राचार्य डॉक्टर संजय गुप्ता ने कहा कि चाहे कोई भी स्थान हो बाजार हो, अस्पताल हो, विद्यालय हो, या हमारे गली मोहल्ले हो ,अगर हमें एक स्वच्छ व स्वस्थ वातावरण देखने को मिलता है तो इन सब में इन सफाई मित्रों का महत्वपूर्ण योगदान होता है।आज के समाज में, आस-पास की स्वच्छता को बढ़ावा देने के लिए सफाई मित्रों का योगदान अत्यधिक महत्वपूर्ण है। वे अपने समुदाय में सफाई और स्वच्छता के मामले में सक्रिय रूप से शामिल हैं। उनके कठिनाईयों के बावजूद, वे समुदाय के लिए एक उत्कृष्ट उदाहरण प्रस्तुत करते हैं। उनके प्रयासों का यह सम्मान उनके समुदाय के लोगों के लिए प्रेरणा स्रोत बन रहा है और स्वच्छता के महत्व को समझाने में मदद कर रहा है। इन सफाई मित्रों के योगदान का सम्मान और प्रशंसा हम सभी के लिए गर्व की बात है।