स्वच्छता ही सेवा अभियान अंतर्गत SECL दवारा श्रमदान सफाई अभियान आयोजित किया गया


बिलासपुर, 1 अक्टूबर। एसईसीएल द्वारा स्वच्छता ही सेवा अभियान अंतर्गत बिलासपुर में अरपा नदी के किनारे बने छठ घाट पर निदेशक (वित्त) जी. श्रीनिवासन, निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना) एस.एन. कापरी, निदेशक (कार्मिक) देबाशीष आचार्या की उपस्थिति में श्रमदान कर सफाई अभियान चलाया गया जिसमे एसईसीएल के लगभग 250 विभागाध्यक्षों, अधिकारियों-कर्मचारियों, महिलाकर्मियों, सफाईकर्मियों ने हिस्सा लिया।

जल शक्ति मंत्रालय, पेयजल और स्वच्छता विभाग एवं आवासन और शहरी कार्य मंत्रालय के संयुक्त तत्वावधान में 15 सितंबर से 2 अक्टूबर तक स्वच्छता ही सेवा अभियान पूरे देश में मनाया जा रहा है। इस वर्ष के अभियान की थीम कचरा मुक्त भारत है और इस वर्ष के अभियान का मुख्य उद्देश्य अपने आसपास की जगहों की सफाई एवं हमारे सफाईमित्रों के कल्याण को बढ़ावा देना है।

अभियान के तहत माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मन की बात कार्यक्रम में सभी सरकारी, गैर-सरकारी संस्थाओं एवं देश वासियों से 1 अक्टूबर को सुबह 10 बजे स्वच्छता के लिए एक घंटे का श्रमदान कर बापू की जयंती की पूर्व संध्या पर उन्हें ‘स्वच्छांजलि’ देने की अपील की गई थी।

इसी तारतम्य में सफाई कार्यक्रम का आयोजन एसईसीएल द्वारा किया गया जिसमें एसईसीएल कर्मियों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया एवं श्रमदान कर छठ घाट कि सफाई की। इस अभियान के सफल आयोजन में कल्याण विभाग, सीएसआर विभाग, प्रशासन विभाग, नगर प्रशासन विभाग की सक्रीय भूमिका रही ।