सचिन-सहवाग या कोहली नहीं, इस भारतीय बल्लेबाज से खौफ खाते थे Dale Steyn, बोले- गेंदबाजी करना था सबसे मुश्किल

डेल स्टेन की गिनती दुनिया के सबसे खतरनाक तेज गेंदबाजों की जाती है। स्टेन अपने करियर के दौरान बड़े से बड़े बल्लेबाज को अपनी रफ्तार के दम पर घुटने टेकने को मजबूर कर देते थे। साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज की स्पीड और कमाल की लाइन एंड लेंथ से दुनियाभर के बल्लेबाज थर-थर कांपते थे। हालांकि, स्टेन ने इस बीच उस बल्लेबाज के नाम का खुलासा किया है, जिसको गेंदबाजी करने में पूर्व फास्ट बॉलर के सबसे ज्यादा पसीने छूटे।

किसको गेंदबाजी करने में घबराते थे स्टेन?

डेल स्टेन ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत करते हुए बताया कि अपने करियर के दौरान वह भारतीय टीम के स्टार सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को गेंदबाजी करने में काफी घबराते थे। स्टेन के अनुसार, हिटमैन को बॉलिंग करना उनके लिए सबसे मुश्किल काम रहा। गौरतलब है कि रोहित ने भी हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा था कि उनको बैटिंग करते हुए सबसे ज्यादा परेशानी डेल स्टेन के सामने हुई थी।

वर्ल्ड कप 2023 में रहेगी रोहित पर निगाहें

भारत की धरती पर होने जा रहे वर्ल्ड कप 2023 में रोहित शर्मा के प्रदर्शन पर हर किसी की निगाहें रहेंगी। हिटमैन अपनी बेहतरीन फॉर्म में भी लौट चुके हैं। रोहित का प्रदर्शन एशिया कप में बल्ले से जोरदार रहा था। कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों का मानना है कि अगर भारतीय टीम को विश्व कप का खिताब अपने नाम करना है, तो हिटमैन को बल्ले से रंग जमाना होगा।

रोहित ने साल 2019 में खेले गए 50 ओवर के वर्ल्ड कप में रनों का अंबार लगाया था। सलामी बल्लेबाज ने टूर्नामेंट में पांच शतक जमाए थे। हिटमैन मेगा इवेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे थे। हालांकि, टीम इंडिया को इंग्लैंड की धरती पर खेले गए उस विश्व कप में सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हार झेलनी पड़ी थी।