Asian Games 2023 : स्क्वैश में भारत ने जीता गोल्ड मेडल, फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को हराया 

एशियन गेम्स 2023 में भारत की स्क्वैश टीम ने फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया है. इस जीत के साथ ही भारत ने इतिहास रच दिया है. फाइनल के तीसरे मैच में भारत के अभय सिंह ने पाकिस्तान के जमान नूर को रोमांचक मुकाबले में हरा दिया है.

भारत की स्क्वैश टीम के लिए फाइनल मैच की शुरुआत का पहला मुकाबला हार के साथ शुरू हुआ. महेश मनगांवर को नासिर इकबाल के खिलाफ सेट में हार मिली. इसके बाद दूसरे मैच में भारत की तरफ से स्टार स्क्वैश खिलाड़ी सौरव घोषाल ने शानदार खेल दिखाते हुए टीम को बराबरी पर ला दिया. वहीं तीसरे मैच में अभय सिंह की जीत के साथ गोल्ड मेडल को स्क्वैश टीम अपने नाम करने में कामयाब हुई. 19वें एशियाई खेलों में भारत के अब पदकों की संख्या 36 पहुंच गई है, जिसमें 10 गोल्ड मेडल के अलावा 13 सिल्वर और 13 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं.

बता दें भारत की 2 महिला मुक्केबाज लवलीना बोरहेगन और प्रीति ने अपने-अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में आसानी से जीत हासिल करते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाने के साथ पदक कर दिया है. वहीं पुरुष मुक्केबाज नरेंद्र ने ईरान के खिलाड़ी को 92 प्लस किलोग्राम के मुकाबले में मात देते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है.