World Cup 2023 में इस खिलाड़ी को शामिल नहीं करना टीम इंडिया की बड़ी भूल, Yuvraj Singh का बड़ा दावा

भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने कहा कि वनडे वर्ल्‍ड कप स्‍क्‍वाड में युजवेंद्र चहल को नहीं चुने जाने से उन्‍हें हैरानी हुई। युवी का मानना है कि भारतीय टीम के लिए युजवेंद्र चहल लेग स्पिनर के रूप में बेहतर विकल्‍प रहते। याद दिला दें कि 5 सितंबर को जब 15 सदस्‍यीय प्राथमिकी भारतीय टीम का एलान हुआ, तब युजवेंद्र चहल को नजरअंदाज किया गया था। फिर बुधवार को अक्षर पटेल बाहर हुए क्‍योंकि वो चोटिल हैं और उनकी जगह टीम प्रबंधन ने रविचंद्रन अश्विन को शामिल किया।

युवराज सिंह ने क्‍या कहा

2011 वर्ल्‍ड कप में भारत को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले युवराज सिंह ने कहा कि भारतीय टीम संतुलित है। हालांकि, उन्‍होंने जोर देकर कहा कि भारतीय परिस्थितियों में चहल जैसे लेग स्पिनर की जरुरत पड़ती।

हमारी टीम का संतुलन अच्‍छा है। मुझे लगता है कि युजवेंद्र चहल को टीम में होना चाहिए था, क्‍योंकि भारत में वर्ल्‍ड कप होना है। यहां की पिच स्पिनरों के लिए मददगार साबित हो सकती हैं। अन्‍यथा, मुझे लगताहै कि यह बहुत संतुलित टीम है।

शानदार फॉर्म में भारत

बता दें कि रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम इस समय शानदार फॉर्म में हैं। भारत को वर्ल्‍ड कप खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। भारतीय टीम ने हाल ही में आठवीं बार एशिया कप खिताब जीता। इसके बाद उसने ऑस्‍ट्रेलिया को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से मात दी।

मैच विनर हैं युजवेंद्र चहल

युवराज सिंह ने चहल को शामिल नहीं करने पर निराशा व्‍यक्‍त की। युवी ने कहा कि युजवेंद्र चहल ऐसे गेंदबाज हैं जो अपनी टीम को मैच जिताकर दे सकते हैं।

यह थोड़ा हैरानीभरा फैसला लगा। मैंने बताया कि युजवेंद्र चहल लेग स्पिनर के रूप में बेहतर विकल्‍प होते। वो ऐ गेंदबाज हैं, जो आपको मैच जिताकर दे सकते हैं। मेरे ख्‍याल से वॉशिंगटन सुंदर युवा हैं और बल्‍लेबाजी भी कर सकते हैं। मगर कप्‍तान और कोच को अंत में सर्वश्रेष्‍ठ फॉर्म देखना चाहिए।