BIG NEWS : आत्मघाती हमले में 52 लोगों की मौत के बाद पाकिस्तान में दो और बम धमाके, मस्जिद की छत ढही…अब तक चार शव बरामद

पीटीआई। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में शुक्रवार को एक साथ दो हम विस्फोट की खबर सामने आ रही है। पहला हमला पुलिस स्टेशन के मुख्य द्वार पर हुआ और दूसरा परिसर में मौजूद मस्जिद के अंदर हुआ है। आत्मघाती विस्फोट में लगभग तीन लोग मारे गए और छह अन्य घायल हो गए।

दोआबा पुलिस थाने के प्रभारी शाहराज खान ने कहा कि विस्फोट हंगू जिले की मस्जिद में हुआ। उन्होंने कहा कि विस्फोट जुमा की नमाज के दौरान हुआ, विस्फोट के समय मस्जिद में 30 से 40 नमाजी मौजूद थे।

ढह गई मस्जिद की छत

पुलिस ने कहा कि उनका मानना ​​है कि यह आत्मघाती विस्फोट है। पुलिस ने कहा कि विस्फोट में लगभग तीन लोग मारे गए और छह अन्य घायल हो गए। स्थानीय डॉन अखबार की एक रिपोर्ट में हंगू जिला पुलिस अधिकारी निसार अहमद के हवाले से कहा गया, “विस्फोट के प्रभाव के कारण मस्जिद की छत ढह गई।”

पुलिस स्टेशन के मुख्य द्वार पर पहला हमला

हंगू जिला पुलिस अधिकारी निसार अहमद ने बताया कि पहला विस्फोट पुलिस थाने के प्रवेश द्वार पर हुआ, जिसके बाद काफी लोग घटनास्थल पर इकट्ठा हो गए। इसके कुछ ही मिनट बाद पुलिस स्टेशन के परिसर में स्थित एक मस्जिद के अंदर एक और विस्फोट हुआ।

डीपीओ अहमद ने बताया कि दूसरा विस्फोट शुक्रवार को नमाज के दौरान हुआ। अधिकारी ने कहा, “विस्फोट के प्रभाव से मस्जिद की छत ढह गई।” उन्होंने बताया कि मलबे के नीचे लगभग 30 से 40 लोगों के फंसे होने की सूचना है।

बचाव अभियान में जुटे लोग

अधिकारी ने आगे कहा कि शवों और घायल व्यक्तियों को निकालने के लिए भारी मशीन बुलाई गई है। साइट पर मौजूद रेस्क्यू 1122 टीमें और स्थानीय लोग बचाव अभियान में लगे हुए हैं। हालांकि अब तक किसी ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

बलूचिस्तान में 52 लोगों की मौत

मालूम हो कि आज पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के मस्तुंग जिले में अल फलाह रोड पर मदीना मस्जिद के पास भी एक आत्मघाती विस्फोट हुआ। इस हमले में लगभग 52 लोगों के मारे जाने और 50 से अधिक लोगों के घायल होने के जानकारी मिली है। इस घटना के कुछ घंटे बाद ही खैबर पख्तूनख्वा से दूसरी हमले की खबर सामने आई है।