व्हीलचेयर क्रिकेट एशिया कप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे शैलेंद्र यादव

भोपाल । शहर के शैलेंद्र यादव व्हीलचेयर क्रिकेट एशिया कप टी-20 में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। शैलेंद्र का चयन आलराउंडर खिलाड़ी के रूप में भारतीय टीम में एशिया कप के लिए किया गया है। शैलेंद्र यादव मध्यप्रदेश व्हीलचेयर क्रिकेट टीम के कप्तान भी हैं। यह प्रतियोगिता नेपाल के काठमांडू में चार से नौ अक्टूबर तक होगी। इसमें एशिया के पांच देश भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका और नेपाल हिस्सा लेंगे।

शैलेंद्र ने बताया कि भारत का मैच चार अक्टूबर को श्रीलंका, छह को पाकिस्तान, सात को बांग्लादेश और आठ अक्टूबर को नेपाल के साथ होगा। एशिया कप का फाइनल मुकाबला नौ अक्टूबर को खेला जाएगा। भारत में दिव्यांग क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आफ इंडिया एकमात्र ऐसा बोर्ड है, जो क्रिकेट के क्षेत्र में दिव्यांग खिलाड़ियों को इंटरनेशनल प्लेटफार्म उपलब्ध करा रहा है।

भारतीय टीम में ये शामिल

शैलेंद्र के अलावा भारतीय टीम में रमेश सरतापे कप्तान, परशुराम देसले, रामावथ कोटेश्वर, मन्नूसिंह, ललित पाठक, सुनील चौधरी, शिवाजी पवार, तेजपाल यादव, डी. सुरेश, प्रवीण कुमार, मोइन खान, मनोज परमार, शहीद अंसारी, कमलाकर कराले, पंकज परुथी, संतोष कोकरे, विकास लांबा, मो. आदिल. रामाचंद्रन डी. अनवर शेख शामिल हैं। मनीष शर्मा टीम के कोच की भूमिका में होंगे वहीं गजल खान आफिशियल में रहेंगे।