IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे वनडे में भारत को 66 रन से हराया, सीरीज में क्लीन स्वीप नहीं कर सकी टीम इंडिया

राजकोट। वर्ल्ड कप से ठीक पहले भारतीय टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा है। टीम को आखिरी वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने 66 रनों से हराया। राजकोट में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट पर 352 रन बनाए। यह मैदान का सबसे बड़ा स्कोर है। जवाब में भारतीय टीम ने 49.4 ओवर में 286 रन पर ऑलआउट हो गई। 

विराट कोहली ने जमाया 66वां अर्धशतक
विराट कोहली ने वनडे करियर की 66वीं फिफ्टी जमाई। उन्होंने 61 बॉल पर 56 रन की पारी खेली। इस पारी में कोहली ने 91.80 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए।

रोहित की 52वीं फिफ्टी
कप्तान रोहित शर्मा ने वनडे करियर की 52वीं फिफ्टी जमाई। वे 57 बॉल पर 142.11 के स्ट्राइक रेट से 81 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें मैक्सवेल ने कॉट एंड बोल्ड किया।

रोहित-कोहली की फिफ्टी पार्टनरशिप 
कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। दोनों 61 बॉल पर 70 रन जोड़े। इस पार्टनरशिप को ग्लैन मैक्सवेल ने रोहित को कॉट एंड बोल्ड करके तोड़ा।

रोहित-वॉशिंगटन की फिफ्टी पार्टनरशिप 
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और वॉशिंगटन सुंदर ने 78 रनों की पार्टनरशिप करके टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने 65 बॉल का सामना किया। इस साझेदारी को ग्लेन मैक्सवेल ने तोड़ा।

पावरप्ले : भारत की शानदार शुरुआत 
353 रन का टारगेट चेज करने उतरी भारतीय टीम ने शानदार शुरुआत की। टीम ने 10 ओवर में बिना नुकसान के 72 रन बना लिए थे।

ऐसे गिरा भारत का पहला विकेट

  • पहला: वॉशिंगटन सुंदर- 18 रन: 11वें ओवर की 5वीं बॉल पर मैक्सवेल ने लाबुशेन के हाथों कैच कराया। सुंदर वाइड लॉन्ग ऑफ पर बड़ा शॉट खेलना चाहते थे, लेकिन बाउंड्री से पहले कैच आउट हुए।
  • दूसरा: रोहित शर्मा- 81 रन: 21वें ओवर की आखिरी बॉल पर मैक्सवेल ने कॉट एंड बोल्ड किया। रोहित ने बॉल पर बॉलर के सामने तेज शॉर्ट खेला, जिससे बचने के लिए मैक्सवेल ने हाथ लगाया और बॉल हाथ में ही चिपक गई। मैक्सवेल को भरोसा नहीं हुआ कि उन्होंने कैच पकड़ लिया।
  • तीसरा: विराट कोहली- 56 रन: 27वें ओवर की 5वीं बॉल पर मैक्सवेल ने स्मिथ के हाथों कैच कराया। कोहली ने लेग स्टंप से बाहर जा रही लो-हाइट बॉल को लेग की दिशा में खेला और बॉल बल्ले का बाहरी किनारा लेकर हवा में चली गई। शॉर्ट लॉन्ग ऑफ पर खड़े स्मिथ ने उनका कैच पकड़ा।
  • चौथा: केएल राहुल- 26 रन: 36वें ओवर की 5वीं बॉल पर मिचेल स्टार्क ने विकेटकीपर एलेक्स कैरी के हाथों कैच कराया। गुड लेंथी की स्लोअर बॉल को मिडविकेट पर बड़ा शॉर्ट खेलना चाहते थे, लेकिन बॉल की ऊंचाई भांप नहीं सके और विकेट के ऊपर खड़ी हो गई, जिसे विकेटकीपर कैरी ने कैच किया।
  • पांचवां: सूर्यकुमार यादव- 8 रन: 38वें ओवर की दूसरी बॉल पर हेजलवुड ने ग्लेन मैक्सवेल के हाथों कैच कराया।
  • छठा: श्रेयस अय्यर- 48 रन: 39वें ओवर की तीसरी बॉल पर मैक्सवेल ने बोल्ड कर दिया।
  • सातवां: कुलदीप यादव- 2 रन: 42वें ओवर की 5वीं बॉल पर हेजलवुड ने यादव को बोल्ड कर दिया।
  • आठवां : जसप्रीत बुमराह- 5 रन: 46वें ओवर की तीसरी बॉल पर पैट कमिंस ने लाबुशेन के हाथों कैच कराया।
  • नौवां : रवींद्र जडेजा- 35 रन: भारत को नौवां झटका रवींद्र जडेजा के रूप में लगा। उन्हें तनवीर सांघा ने आउट किया। जडेजा ने 36 गेंद पर 35 रन बनाए। उनके आउट होने के बाद प्रसिद्ध कृष्णा बल्लेबाजी के लिए उतरे।