Styling Tips: सलवार सूट में लंबी नजर आने के लिए फॉलो करें ये टिप्स एंड ट्रिक्स

Styling Tips: सलवार- सूट बहुत ही कंफर्टेबल इंडियन वेयर है। जिसे ऑफिस, डे आउटिंग से लेकर शादी-ब्याह जैसे खास मौकों पर भी पहना जा सकता है, लेकिन कई लड़कियां इसे चाहकर भी सिर्फ इसलिए नहीं पहन पाती, क्योंकि उनकी हाइट कम होती है और सलवार- सूट पहनने पर और कम नजर आती है, तो आज हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ ऐसे टिप्स एंड ट्रिक्स, जिन्हें फॉलो कर आप नजर आ सकती हैं इस आउटफिट में लंबी।  

चुनें डार्क कलर्स

अगर आपकी हाइट कम है, तो सलवार- सूट में लंबी नजर आने के लिए डार्क कलर की कुर्तियां शामिल करें। डॉर्क कलर्स एक तरह का इल्यूजन क्रिएट करते हैं, जिस वजह से हाइट कम होने के बाद भी लंबी नजर आती है। अपने स्किन टोन के हिसाब से ग्रीन, ब्लू, पर्पल, ब्लैक व मैरुन जैसे शेड्स चुनें।

प्रिंट का मैजिक

रंगों के बाद बात आती है प्रिंट की। सूट का प्रिंट भी हाइट को लंबा और शॉर्ट दिखाने में बहुत बड़ा रोल निभाता है। ध्यान दें जहां बड़े और हॉरिजॉन्टल प्रिंट हाइट को कम दिखाते हैं, वहीं छोटे और वर्टिकल प्रिंट हाइट को लंबा। तो सोच- समझकर करें प्रिंट्स का चुनाव।

सूट की लंबाई

फ्लोर लेंथ, एंकल लेंथ सूट आजकल ट्रेंड में हैं और नो डाउट ये काफी खूबसूरत भी लगते हैं, लेकिन अगर आपकी हाइट कम है, तो इतने लंबे सूट चुनने की गलती न करें क्योंकि इसमें आपकी हाइट और कम नजर आएगी। बजाय इसके घुटने के थोड़े नीचे तक की कुर्ती चुनें। थाइज़ तक की लंबाई वाली कुर्ती भी न चुनें क्योंकि एक तो ये बहुत ज्यादा ट्रेंड में नहीं हैं और दूसरा हाइट को कम भी दिखाते हैं। 

चुनें एंकल लेंथ बॉटम

सूट में लंबा नजर आने के लिए कुर्ती की तो बात हो गई, लेकिन साथ ही साथ बॉटम पर भी ध्यान देना जरूरी है। कुर्ती के साथ पलाजो पहन रही हैं, सिगरेट पैंट्स या फिर लैंगिग्स…चूड़ीदार या फुल लेंथ की जगह एंकल लेंथ का ऑप्शन चुनें।