IND vs AUS: तीसरा वनडे मैच नहीं खेलेंगे गिल और शार्दुल, यह ऑलराउंडर खिलाड़ी भी हुआ बाहर, बड़ी वजह आई सामने

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच से पहले भारत टीम को तीन बड़े झटके लगे हैं। राजकोट में खेले जाने वाले तीसरे और आखिरी वनडे से पहले ही अक्षर पटेल टीम से बाहर हो गए हैं। अक्षर पटेल बाएं क्वाड्रिसेप्स में खिंचाव से जूझ रहे हैं। वह अभी पूरी तरह से रिकवर नहीं हो पाए हैं। वहीं, शुभमन गिल और शार्दुल ठाकुर को आराम दिया गया है।

अक्षर पटेल को वर्ल्ड कप स्क्वाड में शामिल किया गया है। फिलहाल वह बैंगलोर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैब से गुजर रहे हैं। अक्षर की अनुपलब्धता से उम्मीद जगी है कि रविचंद्रन अश्विन संभावित रूप से विश्व कप में भाग ले सकते हैं। अश्विन ने पहले दो एकदिवसीय मैचों में गजब का प्रदर्शन किया है। खासकर रविवार को इंदौर में मैच के दौरान अश्विन ने तीन विकेट झटके।

राजकोट में आखिरी वनडे मैच में शुभमन गिल और शार्दुल ठाकुर को आराम दिया गया है। वहीं, टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी हो रही है। मौजूदा तीन मैचों की सीरीज में भारत 2-0 की अजेय बढ़त बनाए हुए हैं। मोहाली में पहले वनडे के बाद जसप्रीत बुमराह के फिर से टीम में शामिल होने की उम्मीद है। भारत तीसरा और आखिरा वनडे 27 सितंबर को खेलेगा।

रोहित और विराट की हुई वापसी

बता दें कि चयनकर्ताओं को 27 सितंबर तक अंतिम 15 खिलाड़ियों वाली विश्व कप टीम का नाम घोषित करना होगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें मंगलवार दोपहर को इंदौर से राजकोट के लिए उड़ान भरेंगी। भारत, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्लीन स्वीप करने को देखेगी।