मिल गया नंबर- 4 का तोड़, इंदौर में आया Shreyas Iyer के नाम का तूफान, आलोचकों के मुंह पर जड़ा करारा तमाचा

Shreyas Iyer scored third ODI hundred: भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर के होल्कर स्टेडियम में तीसरी सीरीज का दूसरा मैच खेल रहा है। भारत पहले बल्लेबाजी करने उतरा और भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही।

वनडे में की वापसी-

रुतुराज गायकवाड़ जल्द 8 रन पर पवेलियन लौट गए। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए श्रेयस अय्यर क्रीज पर आए। श्रेयस ने वनडे में अपनी वापसी का एक बार फिर सबूत पेश किया और अपने वनडे करियर का तीसरा शतक जड़ा।

श्रेयस ने जड़ा तूफानी शतक-

अय्यर ने लंबी चोट के बाद वापसी करते हुए ये शतक जड़ा है। श्रेयस ने 90 गेंदों में 11 चौके 3 छक्के लगाकर 116.67 के शानदार स्ट्राइक रेट से 105 रन बनाए। श्रेयस ने 86 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। इसके साथ ही उन्होंने शुभमन गिल के साथ मिलकर रिकॉर्ड तोड़ साझेदारी की 164 गेंदों में 200 रन की साझेगारी की।

नंबर तीन पर जड़ा करियर का बेस्ट स्कोर-

बता दें कि नंबर 3 पर खेलते हुए श्रेयस का ये अब तक का बेस्ट स्कोर है। इससे पहले उनका नंबर 3 पर सबसे ज्यादा 70 गेंदों में 88 रन है। तीसरे नंबर पर उन्होंने 76 गेंदों में 80 रन बनाए हैं। अय्यर के करियर का ये तीसरा वनडे शतक है, जो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जड़ा।

श्रेयस के पहले दो शतक-

इससे पहले उनके दो शतक, जिसमें 2020 में पहला न्यूजीलैंड और दूसरा दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे के दौरान दूसरे वनडे में रांची  में 9 अक्टूबर 2022 को आया था। 41 पारियों में श्रेयस ने 14 अर्धशतक और 3 शतक जड़े हैं।

लगभग एक साल बाद जड़ा शतक-

अब लगभग एक साल बाद अपने फॉर्म को लेकर चर्चा में रहने वाले श्रेयस ने शतक जड़ा है। वे पीठ दर्द के कारण लंब समय तक टीम से बाहर थे। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में वापसी की। 30वें ओवर की पांचवीं गेंद पर श्रेयस ने एबॉट की गेंद पर शॉर्ट के हाथों अपना कैच थमाकर पवेलियन लौट गए।