उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड ने कोरबा, छत्तीसगढ़ में एक नया बैंकिंग आउटलेट खोलकर अपनी उपस्थिति का विस्तार किया

कोरबा, 23 सितंबर 2023 I उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड (“यूएसएफबीएल” या “बैंक”) ने आज कोरबा में अपने बैंकिंग आउटलेट के उद्घाटन की घोषणा की, जिससे छत्तीसगढ़ राज्य में इसकी शाखाओं की संख्या 19 हो गई है।
इसके साथ, बैंक के देश में 26 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 871 बैंकिंग आउटलेट हैं।


उद्घाटन पर बोलते हुए उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड के एमडी और सीईओ गोविंद सिंह ने कहा, “छत्तीसगढ़ हमारे लिए महत्वपूर्ण महत्व रखता है। इस बैंकिंग आउटलेट का शुभारंभ उद्यमिता को बढ़ावा देने, वित्तीय विश्वास पैदा करने और रोजगार के अवसर पैदा करके स्थानीय समुदाय का समर्थन करना है।”


बैंक अपने ग्राहकों को वित्तीय उत्पादों और सेवाओं की एक श्रृंखला प्रदान करने की स्थिति में है, जिसमें बचत और चालू खाते, सावधि जमा और आवर्ती जमा के साथ-साथ आवास ऋण, व्यवसाय ऋण और संपत्ति के खिलाफ ऋण जैसे विभिन्न ऋण उत्पाद शामिल हैं। अपनी शाखा संरचना, डिजिटल बैंकिंग क्षमताओं और एटीएम नेटवर्क के साथ, बैंक एकीकृत ग्राहक सेवा प्रदान करता है।


यह लॉन्च बैंक की पहुंच बढ़ाने और हमारे नेटवर्क में ग्राहकों को चालू और बचत खाते, सावधि और आवर्ती जमा, ऋण, क्रेडिट, बीमा और निवेश उत्पादों सहित वित्तीय सेवाओं की संपूर्ण श्रृंखला की पेशकश करने की रणनीति के अनुरूप है। ग्राहक शाखाओं, 24*7 एटीएम, इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग, यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (यूपीआई) और कॉल सेंटर जैसे कई चैनलों के माध्यम से बैंकिंग तक पहुंच सकते हैं।

उत्कर्ष एसबीएफएल का लक्ष्य माइक्रो-बैंकिंग ऋण (जेएलजी ऋण), एमएसएमई ऋण, आवास ऋण और संपत्ति के विरुद्ध ऋण सहित समाज के अन्य वर्गों की सेवा करते हुए वंचित और असेवित ग्राहक वर्गों को वित्तीय सेवाएं प्रदान करना है। इसके अलावा, बैंक ग्राहकों को टैबलेट आधारित एप्लिकेशन असिस्टेड मॉडल, “डिजी ऑन-बोर्डिंग” के माध्यम से शाखा में आए बिना बैंक खाता खोलने की सुविधा प्रदान करता है।