Job Alert:- दूर होगी तकनीकी अफसरों की कमी, ट्रांसमिशन कंपनी में भर्ती होंगे Engineer

कोरबा, 23 सितम्बर  बिजली के उत्पादन से लेकर घर-घर पहुंचाकर रोशन करने तक की सारी व्यवस्था में तकनीकी अमले की भूमिका काफी महत्वपूर्ण होती है। इस श्रृंखला को निर्बाध गतिमान रखने तकनीकी अफसरों की कमी दूर करने की कवायद शुरू कर दी गई है। इसके तहत स्टेट पावर ट्रांसमिशन कंपनी द्वारा विभिन्न स्ट्रीम में सहायक  अभियंता और कनिष्ठ अभियंता की भर्ती के लिए दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

शासन के दिशा निर्देश और सीएम भूपेश बघेल की घोषणा को अमल में लाते हुए विद्युत विभाग में कनिष्ठ अभियंताओं की भर्ती का रास्ता साफ करते हुए रूपरेखा तैयार कर ली गई है। छत्तीसगढ़ स्टेट पावर ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड के अंतर्गत सहायक अभियंता (इलेक्ट्रिकल) व कनिष्ठ अभियंताओं के विभिन्न पदों पर भर्ती की जाएगी। यह प्रक्रिया छत्तीसगढ़ व्यवसायिक परीक्षा मंडल (व्यापम) के माध्यम से पूरी की जाएगी।

इलेक्ट्रिकल में सहायक  अभियंता के अलावा कनिष्ठ अभियंता के पद के लिए इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, सिविल व इलेक्ट्रानिक्स की स्ट्रीम में भर्ती के लिए गाइड लाइन जारी किया गया है। व्यापम के कार्यपालक निदेशक (मानव संसाधन), छत्तीसगढ़ ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड ने प्राप्त प्रस्तावों के आधार पर इन पदों पर भर्ती परीक्षा 2023 के आॅनलाइन आवेदन भरने का कार्यक्रम निर्धारित कर दिया है।

आवेदन की प्रक्रिया शुक्रवार से शुरू

इन पदों पर निर्धारित योग्यता के अनुरूप अभ्यर्थी आवेदन भर सकते हैं, जिसकी प्रक्रिया शुक्रवार से शुरू हो चुकी है। आॅनलाइन आवेदन भरने की अंतिम तिथि 14 अक्टूबर को रात 11.59 बजे तक निर्धारित है। त्रुटि सुधार के लिए 15 से 17 अक्टूबर तक का समय दिया गया है। परीक्षा के आयोजन के लिए 8 जिला मुख्यालयों में केन्द्र दिया जाएगा।