World Cup 2023: पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप के लिए टीम का किया ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह…

वर्ल्ड कप 2023 के लिए पाकिस्तानी टीम का ऐलान कर दिया गया है. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. वहीं उसके स्थान पर हसन अली को मौका दिया गया है. शुक्रवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य चयनकर्ता इंजमाम-उल-हक ने इसका ऐलान किया है.

पाकिस्तान ने उस्माना मीर के तौर पर एक अतिरिक्त लेग स्पिनर को शामिल किया है. उन्होंने इस साल न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में अपना वनडे डेब्यू किया था. लेकिन वह एशिया कप के लिए टीम का हिस्सा नहीं थे. शाहीन शाह अफरीदी, हारिस राउफ और मोहम्मद वसीम जूनियर पेस बैटरी का हिस्सा होंगे. मोहम्मद हारिस को रिजर्व के तौर पर रखा गया है. स्पिन गेंदबाजी में मोहम्मद नवाज स्पिनर होंगे. हालांकि फहीम अशरफ को जगह नहीं मिली है.

विश्व कप के लिए पाकिस्तान टीम:

फखर जमां, इमाम-उल-हक, अब्दुल्ला शफीक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, शादाब खान, उसामा मीर, मोहम्मद नवाज, शाहीन शाह अफरीदी। हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर, हसन अली

हसन अली ने जून 2022 में खेला था आखिरी वनडे मैच

हसन ने अपना आखिरी वनडे इंटरनैशल मैच जून 2022 में खेला था. वहीं अपना आखिरी टेस्ट उन्होंने इस साल जनवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ कराची में खेला था. पाकिस्तान की वर्ल्ड कप टीम का ऐलान कई दिनों देरी से हुआ. पाकिस्तानी टीम ने एशिया कप में बहुत खराब प्रदर्शन किया था. वह सुपर 4 स्टेज में आखिरी स्थान पर रही थी. उसे भारत और श्रीलंका से हार का सामना करना पड़ा था. बोर्ड को नसीम शाह की चोट पर कोई पक्की खबर नहीं मिली थी. बोर्ड इंतजार कर रहा था कि नसीम शाह के बारे में पुख्ता खबर मिल जाए. हालांकि ऐसा नहीं हुआ. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को बयान जारी कर रहा था कि चैयरमैन जका अशरफ ने कप्तान बाबर आजम, उपकप्तान शादाब और तकनीकी कमिटी के सदस्यों मिस्बाह-उल-हक और मोहम्मद हफीज से मुलकाता की थी. वहीं साथ ही वह मुख्य कोच ग्रांट ब्रैडबर्न और गेंदबाजी कोच मॉर्नी मोर्केल से भी बात की थी.