बेटियां आज किसी भी क्षेत्र में पहचान की मोहताज नहीं



राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर के महिला पहलवानों ने लिया हिस्सा, कुश्ती के दिखाए दांव-पैंतरे


रायगढ़, 21 सितम्बर 2023/ चक्रधर समारोह के अवसर पर आज प्रात: 10 बजे से शहीद कर्नल विप्लव त्रिपाठी स्टेडियम में राष्ट्रीय स्तर महिला कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ महापौर श्रीमती जानकी काटजू ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला पंचायत अध्यक्ष श्री निराकर पटेल उपस्थित रहें।
       

समारोह को संबोधित करते हुए महापौर श्रीमती जानकी काटजू ने कहा कि आज हमारी बेटियां किसी भी क्षेत्र में पहचान की मोहताज नही है, आज खेल के साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में बेटियां अपनी परचम लहरा रही हैं। कुश्ती के क्षेत्र में बेटियों ने कई मेडल से जिला, राज्य एवं देश को गौरवान्वित किया है। उन्होंने खिलाडिय़ों के उज्जवल भविष्य की कामना की। जिला पंचायत अध्यक्ष श्री निराकार पटेल ने कहा कि चक्रधर समारोह के अवसर पर आज यहां राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर की कुश्ती प्रतियोगिता देखने का मौका मिल रहा है।
             

आयोजन में महिला पहलवानों ने अपना दमखम दिखा कर उपस्थित लोगों का दिल जीत लिया। जिसमें प्रमुख रुप से महिला पहलवानों के बीच जबरदस्त मुकाबला हुआ। राजस्थान की आशा एवं यूपी की तन्नू चौहान, पंजाब की कृति एवं यूपी की प्रियंका के बीच हुए मुकाबले के फुर्तीले अंदाज से लोगों को तालियां बजाने के लिए मजबूर कर दिया।

महिला कुश्ती प्रतियोगिता में कुल 45 सदस्य शामिल रहे। जिसमें मेरठ, पंजाब, पानीपथ, जयपुर, हरियाणा, राजस्थान जैसे विभिन्न स्थानों से आये थे। जिसमें उत्तर प्रदेश से दिव्या तोमर, हरियाणा से रजनी, रीना, सिमरन, हंसिका, पंजाब से मंजू जैसे राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय महिला खिलाडिय़ों ने दंगल में अपना जौहर दिखायी। इस मौके पर मेरठ से आये इंटरनेशनल कोच डॉ.जबर सोम, नेशनल कोच एवं रेफरी जसबीर सिंह, एनआईएस कोच रोहतक जय भगवान, सहायक आयुक्त आदिम जाति  श्री बी.के.राजपूत उपस्थित रहे। इस दौरान दिनेश जायसवाल, बलबीर शर्मा, नंदलाल गोड़, बालकृष्ण डनसेना का विशेष सहयोग रहा।