R Ashwin को वनडे के लिए भारतीय टीम में नहीं चुने जाने का सिर्फ एक है कारण, साथी स्पिनर ने कर दिया बड़ा खुलासा

Amit Mishra Said R Ashwin Fielding is a Big Concern IND vs AUS: वनडे विश्व कप 2023 की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। भारत की मेजबानी में 5 अक्टूबर से विश्व कप का आगाज होना है, जिससे पहले भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। 22 सितंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया की वनडे सीरीज की शुरुआत होगी, जिसके लिए भारतीय टीम में आर अश्विन की वापसी हुई है।

बता दें कि आर अश्विन को वनडे विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है। ऐसे में हर किसी को उम्मीद है कि टीम मैनेजमेंट 28 सितंबर तक स्क्वॉड में बदलाव कर सकती है। इस बीच भारतीय अनुभवी स्पिनर अमित मिश्रा ने जियो सिनेमा को दिए एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया है कि क्यों आर अश्विन को वनडे के लिए भारतीय टीम में नहीं जगह मिली है?

Amit Mishra ने बताया R Ashwin को वनडे के लिए भारतीय टीम में नहीं चुने जाने की वजह

दरअसल, भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए अक्षर पटेल की जगह आर अश्विन को मौका मिला है। बता दें कि एशिया कप के दौरान अक्षर पटेल चोटिल हो गए थे, जिसके बाद एशिया कप फाइनल में वॉशिंगटन सुंदर की एंट्री हुई।

इस बीच वनडे सीरीज के लिए आर अश्विन (R Ashwin) की सरप्राइजिंग एंट्री के बाद फैंस को उम्मीद है कि वनडे विश्व कप के लिए भी आर अश्विन को मौका दिया जाएगा। अश्विन ने आखिरी बार वनडे मैच साल 2022 जनवरी में खेला था। इस कड़ी में भारत के अनुभवी स्पिनर अमित मिश्रा ने बताया है कि क्यों आर अश्विन को वनडे के लिए भारतीय टीम में कम मौके मिलते है।

अमित मिश्रा ने बताया,

”अश्विन भले ही एक शानदार विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, लेकिन याद रखें कि ये 20 ओवर का खेल नहीं है। यह 50 ओवर का होता है तो आपको 10 ओवर तक गेंदबाजी करनी होगा और बल्लेबाजी भी करनी पड़ सकती है। इसमें कोई शक नहीं कि वह इतने लंबे समय से क्रिकेट खेल रहे हैं और विकेट लेने में माहिर है, लेकिन फील्डिंग को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है, ऐसा इसलिए क्योंकि युवा खिलाड़ी को मौका दिया जा सकता है। उनकी फुर्ती की वजह से वह प्लेइंग-11 में नजर आ सकते हैं। अश्विन को चुने जाने का एकमात्र कारण यह है कि अगर कोई स्पिनर घायल हो जाता है, तो टीम के पास विकेट लेने का विकल्प होना चाहिए, जिसमें अश्विन माहिर है।”