ODI World Cup 2023 का Golden Ticket क्यों है खास? जानें इससे जुड़ी पूरी जानकारी

World Cup Golden Ticket: वनडे विश्व कप 2023 की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। इस टूर्नामेंट के आगाज में अब 14 दिन का समय बाकी रहता है। भारत की मेजबानी में 5 अक्टूबर से होने जा रहे टूर्नामेंट का फाइनल मैच 19 नवंबर से खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट को लेकर सभी टीमों ने कमर कस ली है। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम की कोशिश 12 साल बाद वनडे वर्ल्‍ड कप खिताब जीतने की होगी। फैंस को भी इस टूर्नामेंट का बेसब्री से इंतजार है।

विश्व कप 2023 के मैचों की टिकटें को लेकर फैंस के बीच अलग लेवल का क्रेज दिख रहा है। वहीं, बीसीसीआई के सचिव जय शाह कई हस्तियों को अब तक विश्व कप की गोल्डन टिक्ट दे चुके हैं। बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन, रजनीकांत से लेकर महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलक को विश्व कप का गोल्डन टिकट मिल चुका हैं। ऐसे में फैंस ये जानने के लिए बेताब हैं कि गोल्डन टिकट होता क्या है और ये इतना खास क्यों है?

ODI World Cup 2023 का Golden Ticket क्यों है खास?

बता दें कि भारतीय क्रिकेट के प्रति खास लगाव रखने वाले बॉलीवुड के महान अभिनेता अमिताभ बच्चन, रजनीकांत और क्रिकेट के भगवान कह जाने वाले सचिन तेंदुलकर को बीसीसीआई ने तोहफा दिया है। ये तोहफा है विश्व कप की गोल्डन टिकट। गोल्डन टिकट एक तरह से वीआईपी पास होता है जो कुछ चुनिंदा लोगों को ही दिया जाता है। इसकी वजह से ही इसे गोल्डन टिकट का नाम दिया गया है। इस टिकट की मदद से विश्व कप मैचों का फ्री में लुत्फ उठाया जा सकता है और भारत के अलग-अलग स्टेडियम में वीआईपी सुविधाएं भी दी जाती हैं।

कपिल देव, धोनी को गोल्डन टिकट देने की मांग

बीसीसीआई ने पिछले दिनों बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन, रजनीकांत को गोल्डन टिकट दिया था। ऐसे में फैंस ने ये मांग उठाई है कि पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, कपिल देव और बाकी सम्मानित शख्सियतों के अलावा इसरो चीफ एस. सोमनाथ को ये गोल्डन टिकट मिलना चाहिए।